ASHWIN AND ROHIT

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया का विजयी सफर जारी है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज की है। 16 अंकों के साथ टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर है और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वहीं, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया भी नॉकआउट में पहुंच गई हैं। अब लड़ाई चौथे स्थान के लिए बनी हुई है।

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी के दौरान विस्फोटक प्रदर्शन किया है।

वहीं, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी ने विरोधी टीमों के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अब खबर आ रही है कि इस टूर्नामेंट के बाद कुछ खिलाड़ी संन्यास लेंगे।

विश्व कप के बाद संन्यास लेंगे ये खिलाड़ी

वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया के कई खिलाड़ी संन्यास ले सकते हैं। इनमें रविचंद्रन अश्विन, सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी जैसे तमाम खिलाड़ियों के नाम शामिल है। इसका सबसे बड़ा कारण इनकी तेजी से बढ़ती उम्र। वहीं, सूर्या के संन्यास का कारण उनका खराब प्रदर्शन है।

दरअसल, इस टूर्नामेंट में वह कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर वह विकेट पर भी संघर्ष करते दिखे हैं। ऐसे में मुश्किल है कि अब उन्हें भारत की वनडे टीम में खेलने का मौका मिले। वह इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए हैं।

इन प्लेयर्स की होगी टीम में एंट्री

गौरतलब है कि टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों के संन्यास के बाद टीम मैनेजमेंट इनकी कमी पूरी करने के लिए युवा प्लेयर्स को मौका देंगे। टी20 विश्व कप 2024 और चैंपियंस ट्रॉफी 2025 को ध्यान में रखते हुए सेलेक्टर्स युवाओं को टीम में मौका देंगे।

माना जा रहा है कि टीम इंडिया में बहुत जल्द रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर और मुकेश कुमार को मौका मिल सकता है। इन तीनों प्लेयर्स ने घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया है और फैंस को प्रभावित किया है।

ALSO READ: भारत को मिला हार्दिक पांड्या से बेहतर आलराउंडर, सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 140kmph की स्पीड से गेंदबाजी कर मचाई तबाही