IND VS ENG STATS

रोहित शर्मा: वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया की विजय यात्रा जारी है। भारत ने लगातार 8 मैचों में जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने 16 अंकों के साथ सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। अब टीम की नज़र अपने आखिरी मैच पर टिकी है।

भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना आखिरी लीग मैच 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस मैच में जीत दर्ज कर अपनी यात्रा को जारी रखेगी।

टीम इंडिया का शानदार प्रदर्शन जारी

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। भारत की तरफ से रोहित शर्मा, विराट कोहली, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी के दौरान विस्फोटक प्रदर्शन किया है।

वहीं, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी ने विरोधी टीमों के बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। भारत की तरफ से स्पिन गेंदबाजों का भी प्रदर्शन काबिल-ए-तारीफ रहा है। रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने विरोधियों की जमकर खबर ली है।

रोहित शर्मा को जल्द ढूंढना होगा इस समस्या का हल

ऐसे में माना जा रहा है कि टीम इंडिया इस बार विश्व कप का खिताब अपने नाम करने में कामयाब होगी। फैंस को उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 12 साल के इंतज़ार को खत्म करने में कामयाब होगी। लेकिन फैंस की उम्मीदों को तगड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, भारतीय टीम के 2 खिलाड़ी इस वक्त चिंता का सबब बने हुए हैं।

उनका प्रदर्शन बाकी खिलाड़ियों के मुकाबले कुछ खास नहीं रहा है। ऐसे में सेमीफाइनल मैच से पहले रोहित शर्मा इन दो प्लेयर्स को लेकर बड़ा फैसला ले सकते हैं। हम जिन खिलाड़ियों की यहां चर्चा कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव हैं।

कैसा रहा दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन?

वनडे विश्व कप 2023 में केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। दोनों खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में उम्मीद के मुताबिक खेल नहीं दिखा पाए हैं। केएल राहुल ने इस टूर्नामेंट में अब तक 8 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 61.25 के औसत से 245 रन बनाए हैं। हैरानी की बात ये है कि अब तक उनके बल्ले से एक भी अर्धशतकीय पारी नहीं निकली है।

वहीं, सूर्यकुमार यादव भी ऐसा ही प्रदर्शन करते दिखे हैं। हार्दिक पांड्या की जगह टीम के मिडिल ऑर्डर को मजबूती देने के लिए शामिल किए गए बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। वह इस मौके को भुनाने में नाकाम साबित हुए हैं।

सूर्या ने इस टूर्नामेंट में अब तक 4 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 21.25 के औसत से मात्र 87 रन बनाए हैं। केएल राहुल की तरह उनके बल्ले से भी कोई अर्धशतकीय पारी नहीं निकली है।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जो इस विश्व कप में जीत सकते हैं ‘प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट’ का खिताब, लिस्ट में इस भारतीय का नाम शामिल