शुभ्मन गिल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ट्राॅफी का 7 जून को पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. पिछली बार जब दोनों टीमें बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी के दौरान भिड़ी थी तब भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हरा दिया था. ऑस्ट्रेलियाई टीम इस बार भारतीय टीम को भारत में हराकर पुराना हिसाब किताब बराबर करना चाहेंगी. लेकिन भारत के पास तीन ऐसे खिलाड़ी हैं जो ऑस्ट्रेलिया के इस सपने को कभी पूरा नही होंगे देंगे.

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने शादी के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था. नागपुर टेस्ट में अक्षर ने बल्ले से  84 रन बनाए, जबकि दिल्ली में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने पहली पारी में 74 रन बनाकर एक और अर्धशतक पूरा किया। इंदौर टेस्ट में एक असफल होने के बाद, अक्षर ने अंतिम टेस्ट में भारत की पहली पारी में 113 गेंद में 79 रन बनाकर वापसी की। अक्षर ने इनमें से अधिकांश रन बनाए, जबकि भारत बोर्ड पर रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहा था अगर अक्षर पटेल को मौका मिलता है तो वह कंगारुओं के नाकों चने चबावा देंगे.

रवि अश्विन

रविचंद्रन अश्विन इस समय कमाल की फाॅर्म में चल रहे है. ऑफ स्पिन के दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कांटा बन गए थे हालाँकि कंगारू टीम ने अश्विन के डुप्लीकेट से प्रेक्टिस किया था . फिर भी उन्होंने  सबसे अधिक विकेट (25) लेने के लिए जडेजा के साथ प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार जीता था।

शुभमन गिल

शुभमन गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक लगाकर सबका मन मोह लिया है. अगर कोई भारत के सबसे प्रमुख बल्लेबाज ऋषभ पंत का जगह ले सकता है तो वह शुभमन गिल. शुभमन गिल ने सबसे कम उम्र में क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक जड़कर दिखा दिया है कि उनके अंदर कितना टैलेंट है. शुभमन ने बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी शतक ठोक चुके है ऐसे में इंग्लैंड में जमकर प्रदर्शन करेंगे.

ALSO READ:विराट, रोहित करेंगे आराम, तो मोहित शर्मा और शिवम दुबे की वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है 15 सदस्यीय भारतीय टीम

Published on June 1, 2023 5:09 pm