team india odi team (टीम इंडिया)

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में अपनी जगह बनाए रखने के लिए खिलाड़ियों के बीच करा कंपटीशन चल रहा है. यही वजह है कि खराब प्रदर्शन के कारण कई खिलाड़ियों को ड्रॉप होना पड़ रहा है. आज हम टीम इंडिया (Team India) के एक ऐसे खिलाड़ी की चर्चा करने जा रहे हैं जिसकी बीसीसीआई ने इस वक्त हालत खराब कर दी है और टीम से बाहर निकाल कर इस खिलाड़ी का हुक्का पानी बंद कर दिया गया है जिसके बाद इनके पास संन्यास के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है.

बीसीसीआई ने लिया कड़ा एक्शन

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं हर्षल पटेल है. जब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली गई थी उसके बाद से ही हर्षल पटेल को टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. उसके बाद जितनी भी सीरीज टीम इंडिया ने खेली है उसमें हर्षल पटेल को कहीं भी मौका नहीं दिया गया. ऐसे में माना जा रहा है कि अब इस खिलाड़ी के बुरे दिन शुरू हो चुके हैं.

गुमनाम हो सकता है ये खिलाड़ी

हर्षल पटेल की बात करें तो इन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए 25 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में 29 विकेट अपने नाम किए हैं. 32 साल के इस तेज गेंदबाज को अभी तक टीम में जगह बनाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है और जिस तरह से उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है इसे देखकर यह साफ समझा जा सकता है कि अब धीरे-धीरे उनका पत्ता कट सकता है क्योंकि इस वक्त शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शिवम मावी जैसे तेज गेंदबाजों का टीम इंडिया (Team India) में सिक्का चल रहा है.

संन्यास के अलावा नहीं है कोई उपाय

जिस तरह से बीसीसीआई द्वारा हर्षल पटेल के साथ बर्ताव किया जा रहा है ऐसे में इस खिलाड़ी के पास सन्यास लेने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा है. हषर्ल पटेल की इस वक्त टीम इंडिया (Team India) से बाहर रहने की सबसे बड़ी वजह यह है कि वह बल्लेबाजों के आगे जमकर नतमस्तक नजर आते हैं जिस वजह से इन्हे टीम में शामिल करके मैनेजमेंट किसी तरह का कोई जोखिम नहीं लेना चाहता.

ALSO READ:5 Rupees Old Note Sell : ₹5 की नोट या सिक्का आपको दिला सकता है 10 लाख रूपये, बस 2 मिनट समय निकालकर करना होगा ये काम