BABAR AZAM

आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 (ICC T20 WC 2022) में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अंतिम मैच खेलना है, लेकिन टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाएगी। ऐसा अनुमान लगाया जा सकता है। जिसके बाद टी20 फॉर्मेट से क्या बाबर आज़म की छुट्टी हो सकती है? अगर ऐसा होता है तो टीम का कौन सा खिलाड़ी कप्तान बन सकता है।

आईसीसी रैंकिंग में टॉपर पाकिस्तान के कारण बाबर आजम के लिए आईसीसी टी20 विश्वकप 2022 पूरी तरह से फ्लॉप रहा है। आईसीसी टी20 विश्वकप में बाबर आज़म कुल चार मैच में 14 रन ही बना सके हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गए थे।

मोहम्मद रिजवान ( Mohammad Rizwan)

टीम पाकिस्तान का कप्तान बनाने के मामले में बात करें तो विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान का नाम पहले स्थान पर आता है। मोहम्मद रिजवान मौजूदा वक्त में पाकिस्तानी टीम में काफी सबसे अनुभवी खिलाड़ी है।

अच्छी बल्लेबाजी करने के साथ ही खिलाड़ी ने पाकिस्तान सुपर लीग में टीम मुल्तान सुल्तान के लिए कप्तानी भी की है। उनकी कप्तानी में ही टीम पिछले साल ही चैंपियन बनी थी।

Also Read : सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की तरह टी20 में फैंसी शॉट क्यों नही खेलते हैं विराट कोहली, वजह जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत

शादाब खान (Shadab Khan)

बाबर आज़म के स्थान पर टीम की कप्तानी का दारोमदार युवा खिलाड़ी शादाब खान (Shadab Khan) को भी दिया जा सकता है। शादाब खान ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया है।

इसी के साथ वो पाकिस्तानी टी20 टीम के नियमित खिलाड़ी भी हैं। इसी के साथ पाक टीम के उप कप्तान भी हैं। जिसके बाद बाबर आजम के स्थान पर शादाब खान कप्तान का एक विकल्प हैं।

शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Afridi)

बाबर आज़म को स्थान पर कप्तान बनाने के लिए शाहीन शाह अफरीदी भी एक अच्छा विकल्प साबित ही सकते हैं। तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तीनों फॉर्मेट में अपनी धारदार गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं।

उनकी गेंदबाजी का लोहा पूरी दुनिया मानती है। शाहीन शाह अफरीदी बाबर आज़म के स्थान पर एक अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म है इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, रोहित शर्मा नहीं देंगे खेलने का मौका