INDIAN CRICKET TEAM

जल्द ही ग्रुप स्टेज के मैच समाप्त होंगे और हमारे सामने सेमीफाइनल की चार टीमें होगीं. 4 अक्टूबर को न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को हराया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली. अभी तीन टीमें बची हैं जो सेमीफाइनल में जाने का मद्दा रखती है. आइए डालते हैं एक नजर की सेमीफाइनल की बाकी तीन टीमें कौन सी होंगी.

इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप 1 से पहली टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के रूप में पहुंच चुकी है. दूसरी टीम के लिए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जंग है. ऑस्ट्रेलिया के पास 5 मैचों में 7 अंक हैं, तो इंग्लैंड के पास 4 मैचों 5 अंक हैं. अगर इंग्लैंड अपने अंतिम मैच में श्रीलंका को हरा देता है, तो वह बिना किसी रुकावट के सेमीफाइनल में चला जायेगा, क्योंकि इंग्लैंड का नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया से बहुत बढ़िया है.

वहीं ऑस्ट्रेलिया यह उम्मीद कर रही है कि श्रीलंका इंग्लैंड को अंतिम मैच में हरा दे, जिससे इंग्लैंड के पास 5 अंक ही रहें और ऑस्ट्रेलिया 7 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाए.

भारत

इस समय ग्रुप 2 की नंबर एक टीम इंडिया है. भारत ने अभी तक 4 मैच खेला है, जिसमें उनको तीन में जीत और एक में हार मिला है. भारत के पास इस समय 4 मैचों में 6 अंक हैं.

भारत का आखिरी मुक़ाबला 6 नवंबर को जिम्बाब्वे से होगा. इस मैच में भारत की जीत लगभग तय मानी जा रही है. अगर भारत यह मैच जीत जाता है, तो उसे सेमीफाइनल इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया में किसी एक से खेलना पड़ेगा.

ALSO READ: IPL 2023: कप्तानी से निकाले गए, अपमान का घूंट पिया, धोनी ने दिया साथ तो CSK में ही रहेंगे रविंद्र जडेजा!

दक्षिण अफ्रीका

सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम दक्षिण अफ्रीका हो सकती है. दक्षिण अफ्रीका ने अभी तक इस टूर्नामेंट में चार मैच खेले हैं, जिसमें उनको दो में जीत, एक में हार और एक मुकाबला रद्द रहा है.

दक्षिण अफ्रीका के पास इस समय 4 मैचों में 5 अंक हैं, अगर दक्षिण अफ्रीका अपना आखिरी मैच नीदरलैंड्स से जीत जाती है तो दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन जायेगी.

ALSO READ: T20 WC 2022 में हार के बाद कप्तानी से होगी बाबर आजम की छुट्टी? ये 3 खिलाड़ी हैं नये कप्तान बनने के दावेदार