MS DHONI AND JADEJA

भारतीय क्रिकेट टीम और चेन्नई सुपर किंग्स के बेहतरीन ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा के आईपीएल में खेलने को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। भारतीय स्टार ऑलराउंडर जडेजा आईपीएल ( IPL 2023) के अगले सीजन में एक बार फिर चार बार की चैंपियन और अपनी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स टीम ( CSK) के साथ ही रहेंगे। जडेजा और चेन्नई सुपर किंग्स में कई तरह की बातों को लेकर चर्चा में समाने आई थी। यहां तक कि जडेजा के मैनेजर अन्य टीम को भी विकल्प बना रहे थे, ये बात भी सामने आई थी।

जडेजा रखेंगे CSK के साथ सफर जारी

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक रविंद्र जडेजा को आईपीएल के आगमी मिनी ऑक्शन में किसी दूसरी टीम से ट्रेड नहीं किया जाएगा और रविंद्र जडेजा अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को के साथ ही रहेंगे। पिछले साल 2021 में आईपीएल सीजन की शुरुआत के दो दिन पहले जडेजा कप्तान बनाए गए थे और बीच सीजन में धोनी कप्तानी में वापस लौटे थे। जिसके बाद से ही कयास लगाए गए थे कि रविंद्र जडेजा टीम का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन अब खबर आई है कि रविंद्र जडेजा टीम इंडिया का हिस्सा ही होंगे।

Also Read : सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पंड्या की तरह टी20 में फैंसी शॉट क्यों नही खेलते हैं विराट कोहली, वजह जानकर बढ़ जाएगी इस दिग्गज के लिए और इज्जत

धोनी का साथ मिला जडेजा को

ऐसा सामने आया है कि टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी रविंद्र जडेजा के साथ हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने टीम मैनेजमेंट को ये बात स्पष्ट कर दी है कि रविंद्र जडेजा को टीम से मुक्त नहीं किया जा सकता है। रविंद्र जडेजा चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का एक बेहद महत्वपूर्ण अंग हैं।

रविंद्र जडेजा एक ऑल राउंडर के तौर पर जितनी ताकत टीम को देते हैं, वो और किसी खिलाड़ी से उम्मीद नहीं की जा सकती है। खासतौर पर चेन्नई सुपर किंग्स की पिच और घरेलू दर्शकों के बीच उनका रिप्लेसमेंट मिलना असंभव है।

IPL के सितारे हैं रविंद्र जडेजा

भारतीय ऑल राउंडर ने आईपीएल में भी अपनी एक खास छवि बनाई हुई है। जडेजा 2008 यानी पहले सीजन से ही आईपीएल खेल रहे हैं। अब तक रविंद्र जडेजा ने 210 मुकाबलों में 2502 रन बनाए हैं। जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं।

ऑलराउंडर जडेजा ने अपनी फिरकी गेंदबाजी से 132 विकेट भी लिए हैं। इसी के साथ वो एक बार में पांच विकेट भी ले चुके हैं। टीम इंडिया में उनकी जिम्मेदारी फिनिशर की है, जोकि मिडिल ऑर्डर में आकर तेज गति से स्कोरबोर्ड को गतिमान बनाए रखते हैं।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप के साथ ही खत्म है इस युवा भारतीय खिलाड़ी का करियर, रोहित शर्मा नहीं देंगे खेलने का मौका