JASPREET BUMRAH TEAM INDIA

टीम इंडिया के घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वह अपनी कातिलाना गेंदबाजी से विरोधियों के पसीने छुड़ा देते हैं। पिछले कुछ वक्त से जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर चल रहे हैं। गेंदबाज की फिटनेस उनका साथ नहीं दे रही है। हाल ही में उन्होंने अपनी बैक की सर्जरी भी करवाई थी, जिससे उन्हें रिकवर करने में लगभग 6 महीने का वक्त लगेगा।

ऐसे में सवाल उठता है कि जसप्रीत बुमराह की कमी को कौन पूरा करेगा। आज हम आपको तीन ऐसे गेंदबाजों के विषय में बताएंगे जो आने वाले वक्त में बुमराह के लिए काल साबित होंगे।

मोहित शर्मा

इस लिस्ट में पहला नाम तेज गेंदबाज मोहति शर्मा का शामिल है। डेथ ओवर्स स्पेशलिस्ट गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आने वाले वक्त में रिप्लेस कर सकते हैं। मोहित शर्मा अपनी घातक यॉर्कर से विरोधी बल्लेबाजों की धज्जियां उड़ा देते हैं।

आईपीएल 2023 में उन्होंने गुजरात टाइटंस की तरफ से खेलते हुए 14 मैचों में 27 विकेट अपने नाम किए। शर्मा टीम इंडिया के लिए अब तक 26 वनडे (31 विकेट) और 8 टी20 (6 विकेट) मैच खेल चुके हैं।

मोहसिन खान

टीम इंडिया हमेशा से लेफ्ट हैंड से गेंदबाजी करने वाले गेंदबाजों की कमी से जूझती रही है। ऐसे में मोहसिन खान टीम की इस कमी को पूरा कर सकते हैं। वह लगभग 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी करने में माहिर हैं।

मोहिसन खान गेंद को स्विंग कराने में निपुण हैं। आईपीएल में लखनऊ की तरफ से खेलते हुए तेज गेंदबाज ने 5 मैचों में 3 विकेट हासिल किए थे। इससे पहले आईपीएल 2022 में उन्होंने 9 मैचों में 14 विकेट हासिल किए थे।

उमरान मलिक

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक अपनी घातक गेंदबाजी के लिए दुनियाभर में मशहूर हैं। लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करने की कला में वे माहिर हैं।

आईपीएल के पिछले सीजन में वह 157.71 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर चुके हैं। भारत के लिए उमरान टी20 और वनडे दोनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं। अब वह टेस्ट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं।

ALSO READ: ICC World Cup Qualifiers 2023: श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीम निकलीं आगे, विश्व कप 2023 से बाहर हुईं ये टीमें

Published on June 24, 2023 2:10 pm