Placeholder canvas

टीम इंडिया में एंट्री के लिए तैयार हैं इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों के बेटे, अपने पिता जैसे बन सकते हैं महान क्रिकेटर

by Manika Paliwal
SANJAY BANGAR AND ARYAN BANGAR

विश्व क्रिकेट में हमेशा से ही भारतीय क्रिकेट टीम का जबरदस्त बोलबाला रहा है। अगर बात करें तो भारतीय क्रिकेट टीम में कई सारे दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिले हैं, जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बड़ा नाम कमाया है। आज इस कड़ी में आपको हम ऐसे तीन खिलाड़ियों के बेटों के बारे में बताने वाले है। जो जल्द ही भारतीय क्रिकेट में अपना डेब्यू दर्ज करा सकते हैं।

समित द्रविड़

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और हेड कोच की भूमिका निभा रहे राहुल द्रविड़ ने भारतीय क्रिकेट टीम में कई सालों तक शानदार प्रदर्शन देकर करोड़ों दिलों में अपनी जगह बनाई है। उनके रिटायरमेंट के बाद जहां फैंस ने फील्ड पर काफी मिस करते हैं, तो वहीं उनकी कमी को पूरा करने के लिए जल्द ही उनके बेटे समिति द्रविड़ अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने लगे।

समित द्रविड़ ने 2019 में कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से आयोजित जूनियर लीग में खेलते हुए 101 रनों की पारी खेली और उनके नाबाद 94 रन बनाए।

अर्जुन तेंदुलकर

क्रिकेट की दुनिया के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने जहां क्रिकेट में नए नए मुकाम हासिल किए हैं, तो वहीं उनके बेटे भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चलने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

जहां अर्जुन ने आईपीएल के 16 वें सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए अपना डेब्यू किया है तो वहीं आज लगातार घरेलू क्रिकेट में भी अपना कमाल दिखा रहे हैं।

आर्यन बांगर

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने टीम इंडिया के लिए 12 टेस्ट और 15 वनडे मुकाबले खेले हैं। हालांकि कोच के तौर पर वह ज्यादा कामयाब रहे हैं उनके बेटे आर्यन बांगर ने कुछ समय पहले भी कूच बिहार ट्रॉफी में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया था।

बता दें कि आर्यन बांगर एक ऑलराउंडर हैं और उनका हाल ही में इंग्लिश काउंटी की जूनियर टीम के साथ कॉन्ट्रैक्ट हुआ है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि जल्द ही यह खिलाड़ी टीम इंडिया में अपना डेब्यू करा सकते हैं।

ALSO READ: जसप्रीत बुमराह का करियर खत्म कर सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, स्विंग और यॉर्कर के हैं स्पेशलिस्ट

Published on June 24, 2023 2:21 pm

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00