ICC World Cup Qualifiers 2023

ICC World Cup Qualifiers 2023: शुक्रवार को वर्ल्ड कप क्वालीफायर(ICC World Cup Qualifiers 2023) में ग्रुप बी के दो मैच खेले गए। पहले मैच के मुकाबले में श्रीलंका ने ओमान को हराकर जीत दर्ज की। और एक नंबर के ताज को अपने नाम कर लिया। और उसके बाद दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने यूएई की टीम को हराकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। यूएई वर्ल्ड कप क्वालीफायर 2023 से बाहर होने वाली पहली टीम है।

इससे पहले वह तीन मैच हार चुकी है, उसका आखिरी मुकाबला आयरलैंड में 27 जून को होने वाला है। अगर वह इस मैच को जीत भी लेती है तो वह 2 अंक पर पहुंच सकती है। हालांकि बी ग्रुप भी से पहले राउंड में कदम रखने के लिए यह नंबर काफी नहीं है।

ग्रुप बी में फिलहाल सुपर 6 में पहुंचने वाली टीम श्रीलंका स्कॉटलैंड और ओमान को माना जा रहा है। स्कॉटलैंड और ओमान के पास चार चार अंक हैं।

श्रीलंका की टीम ने की दमदार जीत हासिल

श्रीलंका ने ओमान को हराकर बड़ी जीत दर्ज की है। दासून शनका की टीम ने नेट रन रेट में काफी बड़ा इजाफा करके ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में टॉप किया, जिसमें श्रीलंका की नेट रन रेट 4.220 है।

दूसरे मुकाबले में स्कॉटलैंड ने भी युएई को हराकर 111 वोटों से जीत दर्ज की। स्कॉटलैंड की जीत के बाद 1 .140 के नेटरन के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गया।

स्कॉटलैंड ने लगातार दूसरी बार जीत की दर्ज

ग्रुप ए का शुक्रवार को कोई मुकाबला नहीं हुआ। जिसमें वेस्टइंडीज की टीम टॉप पर रही। वहीं टॉप टीमें उनके साथ जिंबॉब्वे और नीदरलैंड की टीम है। इन तीनों टीमों की संभावना है कि सुपर 6 में पहुंच सकती हैं। मुकाबला बहुत रोटक होने वाला है।

ये भी पढ़ें-रविचंद्रन अश्विन ने रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ पर किया कटाक्ष, बताया क्यों आसानी से कोई भी ट्रॉफी जीत जाते थे धोनी

Published on June 24, 2023 12:24 pm