TEAM INDIA WORLD CUP 2023

इसी साल अक्टूबर में वनडे विश्व कप (World Cup 2023) का संग्राम शुरु होगा। टीम इंडिया (Team India) इस महायुद्ध की मेजबानी करती नज़र आएगी। उम्मीद है कि घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाते हुए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली टीम खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी। इस टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले सभी की नज़र सेलेक्टर्स पर टिकी हैं। हर किसी को वऩडे विश्व कप के लिए अनाउंस की जाने वाली टीम का इंतज़ार है।

आज हम आपको तीन ऐसे युवा खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जो वनडे विश्व कप (World Cup 2023) स्क्वॉड का हिस्सा बनने के हकदार हैं।

अर्शदीप सिंह

टीम इंडिया के तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह की प्रतिभा किसी से छिपी नहीं है। वे अपनी खतरनाक यॉर्कर से किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने में ज्यादा वक्त नहीं लेते हैं। वह भारत के लिए एशिया कप और टी20 विश्व कप खेल चुके हैं।

तेज़ गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अब तक 26 टी20 और तीन वनडे मैच खेले हैं। मौजूदा समय में टीम इंडिया (Team India) के पास बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के लिए कोई अन्य प्रमुख विकल्प नहीं है, और अर्शदीप इसका जवाब हो सकते हैं।

यशस्वी जायसवाल

इस लिस्ट में दूसरा नाम युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का शामिल है। आईपीएल में उनका प्रदर्शन काफी आकर्षक था। वह विरोधी गेंदबाजों के लिए आक्रामक नज़र आए थे जिसने सभी को प्रभावित किया।

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते हुए बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 14 पारियों में पांच अर्धशतक और एक शतक की मदद से 625 रन बनाए। इससे पहले घरेलू क्रिकेट में वह अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। ऐसे में जायसवाल वनडे विश्व कप (World Cup 2023) में टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा बनने के हकदार हैं।

रिंकू सिंह

कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार प्लेयर रिंकू सिंह ने आईपीएल 2023 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से सभी दांत खट्टे कर दिए। उन्होंने आईपीएल के 16वें सीजन में कुल 474 रन बनाए जो इस टूर्नामेंट के इतिहास में नंबर 5 या उससे नीचे आने वाले बल्लेबाज द्वारा सबसे अधिक हैं।

यूपी के लिए खेलने वाले इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 150 का रहता है और औसत 59.25 का रहा है। रिंकू की इसी प्रतिभा को देखते हुए सेलेक्टर्स उन्हें वनडे विश्व कप (World Cup 2023) के लिए टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा बना सकते हैं।

ALSO READ: 6 6 6 6 6 रिंकू सिंह के बाद RCB के इस बल्लेबाज ने काटा मैदान में गदर, 1 ओवर में 5 छक्के जड़ दिखाई दादागिरी

Published on June 24, 2023 1:18 pm