Umran-Malik

जैसा कि आप सभी जानते हैं आईपीएल 2022 में युवा खिलाड़ी बेहद शानदार खेलते हुए नजर आ रहे हैं। युवाओं ने इस बार हर क्षेत्र में अपने शानदार प्रदर्शन से लोगों का दिल जीता है। गेंदबाज़ी के बारे में बताया जाए तो इस सीजन में बहुत से युवा गेंदबाजों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर दर्शकों का मन मोह लिया है। जहां तक गेंदबाजी का सवाल आता है तो इसमें भी युवा गेंदबाजों ने अपनी पूरी क्षमता के साथ प्रदर्शन करते हुए दिखाई दिए हैं। इस बार 3 युवा गेंदबाजों की दुनिया में सबसे तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के रिकॉर्ड तोड़ने की शानदार कोशिश करते हुए नजर आए हैं। तो आइए जानते हैं आखिर कौन है वह खिलाड़ी।

उमरान मलिक

आपको बता दिया जाए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए क्रिकेटर उमरान मलिक इस सीजन में खेलते हुए नजर आ रहे हैं। इस सीजन में सबसे तेज़ गेंद का रिकॉर्ड उमरान मालिक के नाम ही पर दर्ज है। इस युवा खिलाड़ी ने इस सीजन में अब तक 157 किमी प्रति घंटा की सबसे तेज गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं और आईपीएल में अब तक की गई दूसरी सबसे तेज गेंद बताई जा रही है।

आपको बता दें शोएब अख्तर की ओर से 161 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से फेंकी गई गेंद का अब तक इंटरनेशनल लेवल पर रिकॉर्ड नहीं टूटा है।

कुलदीप सेन

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने 20 लाख की बसे प्राइज पर भारतीय युवा क्रिकेटर कुलदीप सेन को अपने टीम में शामिल किया था। इस युवा गेंदबाज की स्पीड आईपीएल के मैचों में 140 से लेकर 147 किमी प्रति घंटा तक बताई जा रही है। साथ ही प्रैक्टिस मैचों में क्रिकेटर कुलदीप सेन ने 150 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं। इस सीजन में उन्होंने सात मैचों में 8 विकेट लिया है और इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स को मैच जीतने में काफी मदद की है।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: जीत के बाद भी खुद से खुश नहीं हैं हरमनप्रीत कौर, कहा वो नहीं होती तो जीतना था मुश्किल

मोहसिन खान

लखनऊ सुपर जिएंट्स के सबसे तेज गेंदबाज मोहसिन खान भी इस रेस में पीछे नहीं हैं। वे भी इस आईपीएल के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक हैं। आईपीएल के इस सीजन में तेज गेंद के साथ शानदार स्विंग गेंदबाज़ी करके उन्होंने फैंस के दिलों में अपने लिए जगह बनाते हुए नजर आए हैं।

वे आईपीएल के इस सीजन में औसतन 145 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं। इस सीजन का उनका सबसे तेज गेंद 151 किमी प्रति घंटा का था। अगर ये स्पीड बरकरार रखते हैं तो एक दिन रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़की स्मृति मंधाना, कहा अगले मैच में इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी