गुजरात टाइटंस का विजय रथ रोकने के लिए संजू सैमसन चलेंगे धोनी वाली चाल, इन 11 खिलाड़ियों को देंगे आज मौका
गुजरात टाइटंस का विजय रथ रोकने के लिए संजू सैमसन चलेंगे धोनी वाली चाल, इन 11 खिलाड़ियों को देंगे आज मौका

आज गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन स्टेडियम पर पहला मैच होने वाला है। 24 तारीख को यह मैच खेला जाएगा। इस मुकाबले के विजेता सीधा फाइनल प्रवेश करते हुए नजर आएंगे। जबकि हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने के लिए एक मौका और दिया जायेगा।

शानदार फॉर्म में हैं राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी

संजू सैमसन

आपको बता दिया जाए कि ग्रुप स्टेज के अंतिम दो मैच राजस्थान रॉयल्स द्वारा जीते गए थे। टीम की गेंदबाजी बेहद शानदार नजर आई थी। राजस्थान रॉयल्स की टीम बहुत अच्छा प्रदर्शन करती हुई नजर आ रही है। इससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि सीजन का सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले गेंदबाज इसी टीम से ताल्लुक रखते हैं। बता दे चहल के पास पर्पल और बटलर के पास ऑरेंज कैप मौजूद है।

बता दे स्टेज ग्रुप में टीम ने 14 मैच खेला था। जिसमें से 9 मैच भी जीतते नजर आए और पांच मैच में हारते नजर आए। टीम के 18 अंक बताए जाते हैं। और तीसरे नंबर की लखनऊ की भी 18 अंक बताए जाते हैं। लेकिन नेट रन रेट के हिसाब से टीम ने दूसरा स्थान अपने लिए स्थापित कर लिया है।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge: हार के बाद अपनी ही टीम पर भड़की स्मृति मंधाना, कहा अगले मैच में इन खिलाड़ियों की होगी छुट्टी

इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है राजस्थान रॉयल्स

RAJSTHAN ROYALS PLAYOFF

राजस्थान रॉयल्स: 1. जोस बटलर, 2. यशस्वी जायसवाल, 3. संजू सैमसन (कप्तान और साथ ही विकेटकीपर), 4. रियान पराग, 5. देवदत्त पडिक्कल, 6. शिमरोन हेटमायर, 7. आर अश्विन, 8. ट्रेंट बोल्ट, 9. प्रसिद्ध कृष्णा, 10. युजवेंद्र चहल, 11. ओबेद मैककॉय।

बता दे यदि कोलकाता के ईडन गार्डन में बारिश होती रही तो सुपर ओवर आईपीएल की किसी भी प्लेऑफ मैच के आधार पर परिणाम तय किया जाएगा। यदि खेल नहीं हो पाती है तो सुपर ओवर के आधार पर फाइनल तय होते हुए नज़र आयेगा। यदि मैदानी हालत ठीक रही तो आईपीएल के लीग चरण के सभी टीम की स्थिति विजेता का निर्धारण करती हुई नजर आएगी। मैच रात 9:40 में शुरू होती दिखाई देगी। बता दे क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैच ईडन गार्डंस में होने वाला है।

ALSO READ: इन 3 भारतीय गेंदबाजों से डरा हुआ है पाकिस्तान, तोड़ सकते हैं शोएब अख्तर के सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड