जीत के बाद भी खुद से खुश नहीं हैं हरमनप्रीत कौर, कहा वो नहीं होती तो जीतना था मुश्किल
जीत के बाद भी खुद से खुश नहीं हैं हरमनप्रीत कौर, कहा वो नहीं होती तो जीतना था मुश्किल

Women’s T20 Challenge : सुपरनोवा (Supernovas) VS ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) : महिला टी20 चैलेंज का पहला मैच 23 मई सोमवार की शाम को सुपरनोवा ( Supernovas) और ट्रेलब्लेज़र्स ( Trailblazers) के बीच महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharashtra Cricket Association Stadium) में खेला गया। इस मैच में सुपरनोवा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। जिसके बाद सुपरनोवा ने निर्धारित 20 ओवर्स में 163 रन बनाए। जवाब में ट्रेलब्लेज़र 20 ओवर्स में 9 विकेट के नुकसान पर 116 रन ही बना सकी। जिसके बाद महिला टी20 चैलेंज के पहले ही मैच में सुपरनोवा को 49 रन से जीत मिल गई है। मैच में जीत के बाद हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने जीत का श्रेय खिलाड़ियों को दिया है।

जो प्लान तैयार किया उसे अमल करके जीता मैच : हरमनप्रीत कौर

HARMANPREET KAUR WOMAN T20 CHALLEANGE

महिला टी20 चैलेंज में 49 रन के बड़े अंतर से पहला मैच ही जीतने के बाद हरमनप्रीत कौर ने कहा कि दूसरी पारी के लिए जो प्लान हमने बनाया था हम इसे सही से फॉलो कर पाए और मैच जीत लिया। कप्तान हरमनप्रीत कौर का कहना है कि ये बात उनकी टीम के फेवर में थी। साथ ही उनका मानना है कि इस विकेट पर उन्होंने करीब 20 रन कम बनाए हैं। पहली पारी के बारे में बात करते हुए कहा कि जब भी इस स्कोर को बढ़ाने के बारे में सोच रहे थे तब विकेट गिर रहे थे। इसलिए 20 रन कम पर ही रुकना पड़ा। टीम को पहली पारी में साझेदारी की जरूरत थी।

हरमनप्रीत कौर ने कहा

“जिस तरह से हम दूसरी पारी में गेंदबाजी करना चाहते थे, हमने वास्तव में अच्छा किया। हमने जो भी योजना बनाई थी उस पर अमल करने में सक्षम थे। हमारे लिए उचित खेल है। मुझे लगता है कि हम 20 रन कम थे। जब भी हम खुद को अंजाम देने की सोच रहे थे, हम विकेट खो रहे थे। इसलिए मुझे वहीं रुकना पड़ा, एक और दो रन की तलाश करनी पड़ी। हमें साझेदारी की तलाश करने की जरूरत है। हरलीन और मेरे बाद ऐसा नहीं कर पाए”।

ALSO READ: इन 3 कारणों से भारतीय टीम का एशिया कप 2022 जीतना है तय

इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

POOJA VASTRAKAR SUPERNOVAS

हरमनप्रीत कौर ने जीत के बाद कहा कि जब हम खेल जीत जाते हैं तब तनावपूर्ण रहते हैं। टीम की दूसरी पारी में पूजा वस्त्राकार के अच्छा काम किया है। हरमनप्रीत कौर ने कहा

” पूजा ने हमारे लिए बहुत अच्छा काम किया है और हम यही उससे उम्मीद कर रहे थे। हमें बस उसी गति के साथ वापस आने की जरूरत है। जब आप गेम जीतते हैं, तो आप खुश और तनावमुक्त होते हैं। क्योंकि हम जीत गए, मुझे नहीं लगता कि हम बहुत थके हुए हैं”।

ALSO READ: Women’s T20 Challenge 2022: मैदान पर आया हरमनप्रीत कौर नाम का तूफ़ान पहले ही मैच में 49 रनों से हारी स्मृति मंधाना की ट्रेलब्लेज़र्स