रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ये 3 धाकड़ बल्लेबाज, अपनी बल्लेबाजी से मचा चुके हैं कहर
रोहित शर्मा के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं ये 3 धाकड़ बल्लेबाज, अपनी बल्लेबाजी से मचा चुके हैं कहर

Rohit Sharma: दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और हिटमैन ओपनर रोहित शर्मा एक हैं। क्रिकेट के खेल में रोहित द्वारा ऐसे कारनामे किए गए हैं,जिन्हें आज तक कोई नहीं कर सका। वनडे क्रिकेट के दौरान रोहित की तीन डबल सेंचुरी के रिकॉर्ड को तोड़ पाना नामुमकिन है। इसके अतिरिक्त वनडे में रोहित के नाम 264 रनो की सबसे बड़ी पारी का भी रिकॉर्ड दर्ज है। लेकिन रोहित के इस रिकॉर्ड को दुनिया के ऐसे तीन बल्लेबाजों द्वारा तोड़ा जा सकता है, आइए जानते हैं उन बल्लेबाजों के बारे में।

पृथ्वी शॉ


मौजूदा समय के सबसे घातक युवा बल्लेबाजों में भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम शामिल है। पहली ही गेंद से इस बल्लेबाज को रन कूटने के लिए जाना जाता है। यह युवा बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ओपनिंग की जिम्मेदारी बखूबी संभालता है। मैदान पर आते ही इस युवा ओपनर बल्लेबाज द्वारा गेंदबाजों के ऊपर अपने धाकड़ स्ट्रोक के द्वारा धावा बोल दिया जाता है। ऐसी स्थिति में इस युवा बल्लेबाज द्वारा आने वाले समय में रोहित शर्मा के 264 रनो को पार किया जा सकता है। आगे चलकर भारत के बेस्ट ओपनर की लिस्ट में भी पृथ्वी शॉ का नाम शामिल हो सकता है।

ALSO READ:महेंद्र सिंह धोनी के करियर के वो 5 काला धब्बा, जिसे चाहकर भी नहीं भुला सकते वो तकलीफदेह पल

केएल राहुल

पिछले कुछ सालों के दौरान क्रिकेट के हर फॉर्मेट में केएल राहुल बड़ा कमाल का प्रदर्शन दिखाया गया है। भारत के सबसे बड़े मैच विनर के रूप में उभर कर राहुल सामने आए हैं। धीरे खेलने वाले राहुल मौका मिलते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी जाने जाते हैं। भारत के लिए तीनों फॉर्मेटों में शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में राहुल का नाम शामिल है। 30 वर्षीय बल्लेबाज केएल राहुल वनडे क्रिकेट के दौरान 5 शतक लगा चुके हैं, और हमेशा से ही उन्हें बड़ी पारी खेलने के लिए जाना जाता है। रोहित के 264 रनों का रिकॉर्ड तोड़ने का यह बल्लेबाज भी दम रखता है।

ALSO READ:सूर्यकुमार यादव या केएल राहुल कौन होगा एशिया कप में भारतीय टीम का ओपनर, नाम हुआ फाइनल! इस जोड़ी पर लगेगी मुहर

ऋतुराज गायकवाड

ऋतुराज गायकवाड को भी पृथ्वी शॉ की तरह ही घातक बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। आईपीएल 2021 के दौरान इस बल्लेबाज द्वारा ऐसी तूफानी बैटिंग की गई थी, जिसे देखकर विपक्षी गेंदबाजों द्वारा अपने दांतो तले उंगलियां दबा ली गई। आईपीएल 2021 के दौरान सीएसके की तरफ से ऋतुराज गायकवाड सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे, लेकिन 2022 के दौरान उनका प्रदर्शन इतना अधिक खास नहीं रह सका। रोहित के 264 रनों के रिकॉर्ड को वह आने वाले समय में तोड़ सकते हैं। टीम इंडिया के भविष्य ऋतुराज गायकवाड आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए कमाल का प्रदर्शन करते देखे जा सकते हैं।

Read Also:-ICC T20 Men’s Ranking: सूर्यकुमार यादव नंबर 2 पर कायम, अब इस भारतीय बल्लेबाज़ ने लगाई रैंकिंग में लंबी छलांग