एशिया कप में दमदार डेब्यू के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने को पूरी तरह से तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी
एशिया कप में दमदार डेब्यू के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने को पूरी तरह से तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी

एशिया कप 2022 के दौरान कुल 6 खिलाड़ियों का डेब्यू नजर आया, जिनमें सभी तेज गेंदबाज रहे। लेकिन इन खिलाड़ियों में तीन ऐसे पेसर भी रहे हैं, जो टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) 2022 में भी खेलते नजर आ सकते हैं। UAE के मैदान पर अपनी छाप छोड़ने वाले यह वह तीन खिलाड़ी हैं, जिन्हें ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर अक्टूबर नवंबर के महीने में अपनी टीम की मुश्किलें खत्म करते देखा जा सकता है। इन तीन पेसर में से एक पाकिस्तान का और दो श्रीलंका के खिलाड़ी है।

एशिया कप 2022 के दौरान टीम इंडिया की तरफ से किसी भी खिलाड़ी द्वारा डेब्यू नहीं किया जा सका। डेब्यू करने वाले सभी खिलाड़ियों में पाकिस्तान. श्रीलंका और बांग्लादेश के ही खिलाड़ी शामिल रहे।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान और श्रीलंका अभी दोनों ही देशों द्वारा अपनी टीम का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन इसी हफ्ते के दौरान उनके द्वारा ऐसा किया जा सकता है उनके द्वारा टी20 वर्ल्ड कप की टीम को चुनते समय अपने इन तीनों खिलाड़ियों को शामिल न करने की गलती कभी नहीं की जाएगी।

एशिया कप के दौरान इस पाकिस्तानी खिलाड़ी नसीम शाह द्वारा किया गया दमदार डेब्यू

पाकिस्तानी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में एशिया कप में दमदार डेब्यू के बाद जिस एक खिलाड़ी की जगह तंय है, वह नाम तेज गेंदबाज नसीम शाह का शामिल है। भारत के खिलाफ 28 अगस्त को खेले मुकाबले के दौरान दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज का डेब्यू हुआ था। अपनी T20I डेब्यू पर नसीम शाह द्वारा 27 रन देकर दो विकेट हासिल किए गए थे। एशिया कप 2022 के दौरान वह नई गेद सेअपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे।

उनके द्वारा पावरप्ले और डेथ ओवर्स दोनों ही जगहों पर उम्दा गेंदबाजी की जा सकी। टूर्नामेंट के खेले पांच मुकाबलों के दौरान नसीम शाह द्वारा 7 विकेट 7.66 की इकोनामी से चटकाए गए।

श्रीलंका के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज द्वारा एशिया कप के दौरान की गई किफायती गेंदबाजी

27 अगस्त को अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से श्रीलंका के बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज का T20I डेब्यू एशिया कप के दौरान हुआ। डेब्यू के दौरान उनके द्वारा विकेट तो नहीं लिया जा सका, लेकिन आगे के मुकाबलों में उसके बाद किफायती गेंदबाजी की गई। एशिया कप 2022 के दौरान उनके द्वारा 6 मुकाबले खेले गए, और 6 विकेट भी चटकाए जा सके।

Read Also:टी20 विश्व तो दूर, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को स्टैंडबाई के लायक भी नहीं समझा, पूरी तरह से किया इग्नोर

श्रीलंकाई युवा तेज गेंदबाज प्रमोद मदुषण द्वारा किया गया एशिया कप में‌ शानदार प्रदर्शन

एक और श्रीलंकाई युवा तेज गेंदबाज प्रमोद मदुषण जिनके द्वारा इस एशिया कप के दौरान अपनी छाप छोड़ी जा सकी। पाकिस्तान के खिलाफ 9 सितंबर को खेले मैच के दौरान उनका डेब्यू किया जा सका। यहां उनके द्वारा मात्र 2 विकेट ही लिए जा सके, लेकिन इनके द्वारा अपना बेस्ट श्रीलंका को एशिया कप का फाइनल जिताने में दिया गया। दाएं हाथ के इस मीडियम पेसर द्वारा फाइनल मुकाबले के दौरान 4 विकेट झटके जा सके।

Read Also:-T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई भारतीय टीम देख समझ से परे हैं चयनकर्ताओं के ये 4 फैसले

Published on September 13, 2022 9:20 pm