"ऑस्ट्रेलिया में होगी हर्षल पटेल की जमकर कुटाई" सुनील गावस्कर ने दिया जवाब
"ऑस्ट्रेलिया में होगी हर्षल पटेल की जमकर कुटाई" सुनील गावस्कर ने दिया जवाब

सोमवार को टीम इंडिया की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड का एलान हुआ। इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) की चोट से उबरने के बाद वापसी हुई। ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में इन दोनों के साथ अनुभवी भुवनेश्वर कुमार और युवा अर्शदीप सिंह भी हैं। 

ऑस्ट्रेलिया में पीटेंगे हर्षल पटेल

विश्व कप की टीम में हर्षल पटेल का चयन हुआ, तभी से वह चर्चा में है। ऐसे में कुछ लोग ये कह रहे हैं कि हर्षल पटेल तेज रफ्तार से गेंदबाजी नहीं करते जिसकी वजह से ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के दौरान वह काफी खर्चीले साबित हो सकते हैं। 

ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने हर्षल पटेल का बचाव किया है। सुनील गावस्कर ने एक मीडिया चैनल पर लाइव प्रश्नोत्तर सत्र के दौरान दर्शकों के सवाल का जवाब दिया। एक सवाल में लिखा था,

‘हर्षल पटेल को ऑस्ट्रेलिया में काफी सारे रन पड़ने वाले हैं। उनके पास उतनी ज्यादा रफ्तार नहीं है और ऑस्ट्रेलिया में जिस तरह की पिच होती है उसके मुताबिक तो बल्लेबाज इस गेंदबाज के खिलाफ जमकर आक्रमण करेंगे।’

सुनील गावस्कर ने किया बचाव

इसको लेकर सुनील गावस्कर ने कहा,

“आगे जाकर देखेंगे ना उनकी पिटाई कैसे हो सकती है। आप ने पहले से ही तय कर दिया कि उनकी पिटाई होगी क्योंकि वो धीमी गेंदबाजी करते हैं। यार पहले मैच तो होने दो। उसके बाद आप बोल सकते हैं, वैसा हो गया,  ऐसा हो गया।”

ALSO READ: टी20 विश्व तो दूर, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को स्टैंडबाई के लायक भी नहीं समझा, पूरी तरह से किया इग्नोर

वर्ल्ड कप से पहले भारत ने ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की मेजबानी करनी है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम 20 सितंबर, 23 सितंबर और 25 सितंबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम 28 सितंबर, 2 अक्‍टूबर और 4 अक्‍टूबर को तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलेगी।

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, अश्विन, चहल, अक्षर पटेल, बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

ALSO READ: एशिया कप में दमदार डेब्यू के बाद आईसीसी टी20 विश्व कप खेलने को पूरी तरह से तैयार हैं ये 3 खिलाड़ी