टी20 विश्व तो दूर, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को स्टैंडबाई के लायक भी नहीं समझा, पूरी तरह से किया इग्नोर
टी20 विश्व तो दूर, चयनकर्ताओं ने इस खिलाड़ी को स्टैंडबाई के लायक भी नहीं समझा, पूरी तरह से किया इग्नोर

Indian Team For T20 World Cup 2022 : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम का ऐलान कर दिया, जिसमें जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हो गई है। वहीं ऑल राउंडर की बात करें तो हार्दिक पांड्या और रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह दी गई है।

टीम इंडिया के लिए इस 15 सदस्यीय की टीम के साथ ही चार खिलाड़ियों को स्टैंड बाई पर रखा गया है, लेकिन एक खिलाड़ी को टीम के स्क्वाड में जगह को छोड़ स्टैंड बाई में भी स्थान नहीं दिया गया है।

इस खिलाड़ी को किया नजरंदाज

भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को टी20 विश्व कप स्क्वाड में जगह नहीं दी है। यहां तक की खिलाड़ी को स्टैंड बाई प्लेयर्स में भी स्थान नहीं मिला है।

शार्दुल ठाकुर टीम के लिए तीनो फॉर्मेट में मैच विनर खिलाड़ी साबित हो चुके हैं, लेकिन मुंबई के ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर की टीम इंडिया के लिए अनदेखी की गई है। जबकि शार्दुल ठाकुर गेंद और बल्ले से बेहतरीन प्रदर्शन के लिए जाने जाते हैं।

अहम भूमिका निभा सकते थे शार्दुल ठाकुर

ऑल राउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर ने भारतीय टीम के लिए कई अहम परियां खेली हैं। कई बार टीम इंडिया को मुश्किल परिस्थितियों से निकाला है। गेंदबाजी और निचले क्रम में बल्लेबाजी के साथ ही काफी तेज फील्डिंग भी करने के लिए जाने जाते हैं। शार्दुल ठाकुर मिडिल ऑर्डर में अच्छी बल्लेबाजी में कमाल कर सकते हैं।

टीम इंडिया के लिए अब तक शार्दुल ठाकुर ने 8 टेस्ट मैचों में 27 विकेट, 22 वनडे मैचों में 32 विकेट और 25 टी20 मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं। तो साथ ही तीनों फॉर्मेट में 400 से ज्यादा से रन भी बनाए हैं।

Also Read : Team India: ‘वो हर्षल पटेल से हर मामले में बेहतर है उसे क्यों नहीं चुना गया’, पूर्व चयनकर्ता ने चेतना शर्मा को लगाई फटकार 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, वाई चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, बी कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी – मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका