YUZVENDRA CHAHAL WORLD CUP 2023

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में अब 15 दिन से भी कम समय बचा है। भारत की मेजबानी में शुरु होने जा रहे इस महाकुंभ का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि भारतीय टीम आगामी विश्व कप का खिताब जीतकर 10 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

युजवेंद्र चहल की हो सकती है वर्ल्ड कप स्क्वॉड में एंट्री

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे धुरंधरों को शामिल किया गया है।

हैरानी की बात ये है कि इस टीम में युजवेंद्र चहल जैसे स्टार स्पिनर को जगह नहीं मिली है। जबकि इस खिलाड़ी का वनडे में प्रदर्शन शानदार रहा है। लेकिन अब खबर आ रही है कि आगामी विश्व कप में चहल को खेलने का मौका मिल सकता है।

अक्षर पटेल की फिटनेस रिपोर्ट का इंतजार

दरअसल, अजित अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी ने वनडे विश्व कप 2023 के लिए अक्षर पटेल को बतौर स्पिनर टीम में शामिल किया है। लेकिन ये खिलाड़ी हाल ही में खेले गए एशिया कप में चोटिल हो गया।

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 28 सितंबर से पहले अगर अक्षर पटेल की फिटनेस में सुधार नहीं होता है तो सेलेक्टर्स उनकी जगह युजवेंद्र चहल को मौका दे सकते हैं।

बात करें चहल के वनडे करियर की तो उन्होंने अब तक कुल 72 वनडे मैच खेले हैं। इनमें स्टार स्पिनर ने 121 विकेट हासिल किए हैं। चहल को अगर विश्व कप स्क्वॉड में जगह मिलती है तो वह निश्चित ही टीम इंडिया को खिताब दिलाने में मददगार साबित होंगे।

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मो. शमी, मो. सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: वनडे विश्व कप 2023 से पहले इन 2 भारतीय खिलाड़ियों पर लगा मैच फिक्सिंग का आरोप, भारत का ये खिलाड़ी शामिल!

Published on September 25, 2023 1:26 pm