Placeholder canvas

शिवम दुबे नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है Yuvraj Singh का उत्तराधिकारी, खुद युवी ने वजह समेत बताया उस खिलाड़ी का नाम

भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) परिदृश्य में युवा और होनहार प्रतिभाओं की आमद देखी जा रही है जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी छाप छोड़ने की होड़ में हैं। इसके बावजूद, एक स्थिति है, जो भारतीय (Team India) प्रबंधन के लिए मायावी साबित हुई है – वह हैं महान ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का विकल्प ढूंढना।

Yuvraj Singh थे भारत के मिडिल ऑर्डर की जान

भारतीय क्रिकेट पर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का प्रभाव अमिट है। अपने बेखौफ स्ट्रोक प्ले से लेकर गेंद से सफलता दिलाने की अपनी आदत तक, पंजाब में जन्मे इस क्रिकेटर ने खेल पर एक स्थायी छाप छोड़ी।

2007 और 2011 विश्व कप में अनुभवी ऑलराउंडर का प्रदर्शन इतिहास के पन्नों में दर्ज है और हर किसी के मन में यह सवाल है कि क्या कोई खिलाड़ी युवराज सिंह (Yuvraj Singh) की जगह ले सकता है और उनके द्वारा मैदान पर लाए गए जादू को फिर से दोहरा सकता है।

Yuvraj Singh ने बताया अपने उत्तराधिकारी का नाम

विभिन्न दावेदारों की अटकलों के बीच, युवराज ने एक युवा क्रिकेटर को चुना है जिसके बारे में उनका मानना ​​है कि यह उनकी अपनी शैली और कौशल का दर्पण है। हालाँकि कई लोगों ने शिवम दुबे के साथ तुलना की है लेकिन युवराज का ध्यान गतिशील रिंकू सिंह पर केंद्रित है।

उत्तर प्रदेश के रहने वाले रिंकू भारतीय क्रिकेट परिदृश्य में असाधारण बल्लेबाजी कौशल का प्रदर्शन कर रहे हैं और राष्ट्रीय टीम के लिए एक विश्वसनीय फिनिशर के रूप में उभर रहे हैं।

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने कहा कि

“वह शायद इस समय भारतीय टीम में सर्वश्रेष्ठ बाएं हाथ का खिलाड़ी है। वह मुझे मेरी याद दिलाता है– वह जानता है कि कब आक्रमण करना है, कब स्ट्राइक रोटेट करना है और वह दबाव में अविश्वसनीय रूप से चतुर है।”

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने आगे कहा कि

“वह हमें मैच जिता सकते हैं। मैं उस पर दबाव नहीं डालना चाहता, लेकिन मुझे सच में विश्वास है कि उसके पास वही करने का कौशल है जो मैं करता था ,फिनिशर बनने का जो नंबर 5 या 6 पर अच्छा प्रदर्शन करता है।”