Placeholder canvas

दूसरे सुपर ओवर में भारत की हार थी पक्की, Ravi Bishnoi ने बताया Rohit Sharma का मास्टरप्लान जिसकी वजह से जीता भारत

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच आखिरी टी20 मैच चमत्कार से भरपूर देखने को मिला. टी20 क्रिकेट के इतिहास में पहली बार मुकाबले में 2 सुपर ओवर में मुकाबले का रिजल्ट आया. टीम इंडिया (Team India) ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. अफगानिस्तान (Afghanistan National Cricket Team) ने गेंदबाजी से शानदार शुरुआत की. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक और रिंकू सिंह (Rinku Singh) की तूफानी बल्लेबाजी ने मेहमानों की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

अफगानी टीम (Afghanistan) ने हार नहीं मानी और पलटवार कर भारतीय फैंस की सांसे अटका दी थी. लेकिन अंत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के मास्टर प्लान की बदौलत भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने सीरीज को अपने नाम कर लिया.

Rohit Sharma की तूफानी बल्लेबाजी और Ravi Bishnoi की कातिलाना गेंदबाजी से जीता भारत

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस मैच में पहले 69 गेंद में 121 रन की तूफानी पारी खेली. दूसरे छोर पर रिंकू ने 39 गेंद में 69 रन ठोक स्कोरबोर्ड पर 212 रन टांग दिए. जवाबी कार्यवाही में अफगानिस्तान का पलटवार दिखा और मेहमान टीम इस स्कोर तक पहुंच गई. जिसके बाद मुकाबला सुपर ओवर तक पहुंच गया.

पहले सुपर ओवर में अफगानिस्तान ने 16 रन बनाए. दूसरी तरफ से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और यशस्वी जायसवाल ने मिलकर भी 16 ही रन ठोके, जिसके बाद इस मैच ने चमत्कारी रूप ले लिया. लेकिन दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने मास्टर प्लान अपनाया, जिसका खुलासा मैच के बाद रवि बिश्नोई ने किया है.

दूसरे सुपर ओवर में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 11 रन ठोके और अफगानिस्तान के सामने 12 रन का लक्ष्य रख दिया. वहीं, जब बारी आई गेंदबाजी की तो आवेश खान गेंदबाजी के लिए तैयार थे. लेकिन रोहित ने आखिरी मिनट पर फैसला बदला और रवि बिश्नोई को गेंद थमा दी. बिश्नोई ने दो गेंद में दो विकेट लेकर मुकाबले को टीम इंडिया की झोली में डाल दिया.

रवि बिश्नोई ने बताया कैसे जीता भारत

मैच के बाद रवि बिश्नोई ने बताया,

‘मैं और आवेश दोनों ही दूसरे सुपर ओवर के लिए तैयार थे. लेकिन जब रोहित भाई ने देखा कि दोनों दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं तो उन्होंने मुझे गेंदबाजी करने के लिए कहा.’

ALSO READ: शिवम दुबे नहीं बल्कि ये खिलाड़ी है Yuvraj Singh का उत्तराधिकारी, खुद युवी ने वजह समेत बताया उस खिलाड़ी का नाम