ROHIT SHARMA

वनडे विश्व कप 2023 की उल्टी गिनती अब शुरु हो चुकी है। इस टूर्नामेंट की शुरुआत में अब 2 महीने से भी कम समय बचा है। टीम इंडिया इस बार वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम इस बार खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब होगी।

इस महाकुंभ से पहले युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि रोहित अभी फॉर्म में नहीं हैं लेकिन वनडे विश्व कप में वह दमदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आएंगे।

युवराज सिंह ने रोहित की फॉर्म पर दिया बयान

बता दें कि वनडे विश्व कप 2023 का आगाज 5 अक्टबूर से होगा। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार 11 सालों से पड़े आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म करने को कामयाब होगी। इस बीच भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय कप्तान भले ही अभी फॉर्म में नहीं हैं लेकिन टूर्नामेंट में वह शानदार प्रदर्शन करते नज़र आएंगे।

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि,

“मैं समझता हूं कि रोहित शर्मा अभी सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं हैं। पिछली बार 2019 वर्ल्ड कप से पहले भी वह आईपीएल में अच्छे फॉर्म में नहीं थे। और मैंने उससे कहा कि कुछ खास आने वाला है, बस जोन में रहो। और उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में 4-5 शतक लगाए। तो हो सकता है कि वह अभी बेहतरीन फॉर्म में न हो लेकिन वह वर्ल्ड कप में विस्फोटक हो जाएगा। आपको कभी पता नहीं होता। सब कुछ होने के पीछे वजह होती है। मेरे साथ भी यही हुआ और यही सचिन ने मुझसे कहा था।”

2019 में गरजा था रोहित शर्मा का बल्ला

मालूम हो कि 2019 विश्व कप में रोहित शर्मा ने अपने बल्ले से तहलका मचा दिया था। उन्होंने 9 मैचों में 5 शतकों की मदद से 648 रन जड़ दिए थे।

81 के औसत से रोहित शर्मा ने इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। हालांकि, वह टीम इंडिया को फाइनल तक पहुंचा पाए थे। भारत को सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली थी।

ALSO READ: ‘उसके आते ही संजू सैमसन का कटेगा टीम इंडिया से पत्ता…’ आकाश चोपड़ा ने बताया किस खिलाड़ी से है संजू को खतरा

Published on August 12, 2023 10:30 pm