Aakash chopra on sanju samson

टीम इंडिया (Team India) के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का एशिया कप और वनडे विश्व कप स्क्वॉड में शामिल होना मुश्किल है। ऐसा कहना है आकाश चोपड़ा का। अपने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए हुए एक वीडियो में पूर्व क्रिकेटर ने संजू सैमसन को लेकर बड़ा दावा किया है। उनका मानना है कि अगर केएल राहुल फिट हो जाते हैं तो संजू सैमसन का टीम से पत्ता कट जाएगा।

‘संजू सैमसन को नहीं मिलेगी जगह…’

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को टीम इंडिया (Team India) के वेस्टइंडीज दौरे पर भेजा गया है। उन्हें हाल ही में वनडे सीरीज खेलने का मौका मिला था। इस दौरान उन्होंने ठीक-ठाक प्रदर्शन किया था। अंतिम मुकाबले में उन्होंने अर्धशतक भी ठोका था।

इसके बाद खिलाड़ी को टी20 सीरीज के लिए भी प्लेइंग 11 का हिस्सा बनाया गया। लेकिन उनका बल्ला अब तक कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया है। ऐसे में माना जा रहा है कि संजू सैमसन को एशिया कप और विश्व कप में जगह मिलना मुश्किल है।

इस विषय में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

“इस वक्त की बात करें तो अगर केएल राहुल उपलब्ध रहते हैं तो फिर मैं संजू सैमसन को वर्ल्ड कप टीम में नहीं देख रहा हूं। इसके अलावा मैं उन्हें एशिया कप टीम में भी नहीं देख रहा हूं। हालांकि अगर केएल राहुल फिट नहीं हो पाते हैं तो फिर शायद आप उन्हें एशिया कप की टीम में देखें और वर्ल्ड कप टीम में भी शामिल किया जा सकता है। सबकुछ डिपेंड करता है कि केएल राहुल उपलब्ध रहते हैं या नहीं।”

30 अगस्त से शुरु होगा एशिया कप

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 का आयोजन इसी महीने के अंत में होगा। इस टूर्नामेंट का आगाज 30 अगस्त से होगा। 2 सितंबर को भारत-पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट के जरिये टीम इंडिया (Team India) वनडे विश्व कप की तैयारियों को मजबूती प्रदान करेगी। भारत में इस बार विश्व कप का आयोजन होगा। 5 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज होगा जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा।

ALSO READ: आयरलैंड सीरीज से पहले टीम इंडिया को मिला नया कोच, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण नहीं ये दिग्गज बना नया कोच

Published on August 12, 2023 9:09 pm