VVS LAXMAN AND RAHUL DRAVID

भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज जल्द ही शुरु होगी। 18 अगस्त से शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में जसप्रीत बुमराह की वापसी हुई है। उन्हें टीम की अगुवाई का जिम्मा सौंपा गया है। उम्मीद है कि तेज गेंदबाज के नेतृत्व में भारतीय टीम इस सीरीज को अपने नाम करने में कामयाब होगी।

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका

बता दें कि भारत और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच शुरु होने जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। इस दौरे पर भारतीय कोच की भूमिका निभाने वाले वीवीएस लक्ष्मण अब आयरलैंड नहीं जाएंगे। उनकी जगह भारत ए के मुख्य कोच सितांसु कोटक भारतीय टीम के साथ आयरलैंड के दौरे पर जाएंगे।

इस दौरे पर टीम इंडिया तीन टी20 मैच खेलेगी। पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा जबकि दूसरा और तीसरा मैच क्रमश: 20 और 23 अगस्त को होगा।

बुमराह की होगी वापसी

भारत और ऑयरलैंड (IND vs IRE) के बीच शुरु होने जा रही इस सीरीज के लिए राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है। उनकी जगह अब सितांशु कोटक को बतौर मुख्य कोच आयरलैंड के दौरे पर भेजा जाएगा। इससे पहले एनसीए प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को ये जिम्मेदारी सौंपी जा सकती थी। वह इंमर्जिंग कैंप के लिए बेंगलुरु में ही रुकेंगे।

इस दौरे पर टीम इंडिया में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की लंबे वक्त बाद वापसी होगी। हाल ही में उन्हें सर्जरी से गुजरना पड़ा था। अब वह पूरी तरह से फिट हैं। इस सीरीज के जरिये सेलेक्टर्स उनकी फिटनेस का भी टेस्ट करेंगे।

आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया

जसप्रीत बुमराह (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

ALSO READ: Yuvraj Singh ने कर दी भविष्यवाणी, वर्ल्ड कप 2023 में रनों का अंबार लगा देगा ये खिलाड़ी

Published on August 12, 2023 8:37 pm