PRITHVI SHAW DOUBLE HUNDRED

भारतीय बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लंबे वक्त से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं हैं। उन्हें सेलेक्टर्स ने पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। उनकी टीम में वापसी मुश्किल नज़र आ रही है। इसके बावजूद भारतीय बल्लेबाज का हौंसला कम नहीं हो रहा है। वह लगातार अपने अच्छे प्रदर्शन से सेलेक्टर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

हाल ही में इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड में दोहरा शतक ठोक कर एक नया रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्होंने इस मामले में तमाम भारतीय दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है।

पृथ्वी शॉ ने बनाया नया रिकॉर्ड

बता दें कि इंग्लैंड में खेले जा रहे रॉयल लंदन वनडे कप टूर्नामेंट में पृथ्वी शॉ का बल्ला आग उगल रहा है। नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से खेलते हुए इस बल्लेबाज ने दोहरा शतक ठोक दिया। उन्होंने 153 गेंदों में 244 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर पृथ्वी शॉ ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वह इंग्लैंड में लिस्ट ए क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं।

इस उपलब्धि पर शॉ ने कहा कि,

”ओह मैं हूं? मैं यह नहीं जानता था। लेकिन, यह बहुत अच्छा लगता है और उम्मीद है कि मैं और अधिक स्कोर कर सकूंगा।”

अपनी फॉर्म पर क्या बोले पृथ्वी शॉ?

इस दौरान खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन को लेकर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि वह एक समय पर एक गेम में ध्यान देते हैं।

“मैं ज्यादा नहीं सोंचता हूं और प्रत्येक गेम पर एक समय में ध्यान देता हूं। जब मैं बल्लेबाजी करता हूं तो मेरी मुख्य प्राथमिकता अपनी टीम के लिए रन बनाना और टीम को मैच जिताना होती है। लेकिन, मुझे लगता है कि मैं गेंद को अच्छे से हिट कर रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि मेरे रन असर दिखाएंगे।”

पृथ्वी शॉ ने आगे कहा कि,

“एक आधुनिक क्रिकेटर के रूप में, सभी परिस्थितियों के अनुकूल ढलना महत्वपूर्ण है। मुझे यह अवसर देने के लिए मैं अपने मित्र ब्रिंडन बागीराथन और नॉर्थम्पटनशायर सीसीसी का बहुत आभारी हूं। मैं सिर्फ नॉर्थम्प्टन के लिए गेम जीतना चाहता हूं।”

ALSO READ: ‘रोहित फॉर्म में नहीं हैं….’ वनडे विश्व कप से पहले युवराज सिंह ने बताया किस बल्लेबाज के बल्ले से निकलेंगे सबसे ज्यादा रन

Published on August 12, 2023 10:42 pm