Rohit sharma and shubman gill team india

टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC FINAL) मुकाबला 7 जून से लंदन में खेलना है। इसके लिए दोनों ही देशों की टीमें अभ्यास मैचों में जमकर पसीना बहा रही हैं। हालांकि भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के बल्लेबाज भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीतने के लिए लगातार अपनी टीम में फेरबदल कर रहे हैं, जिसकी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

वहीं इन तस्वीरों से एक बात साफ हो चुकी है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सलामी जोड़ी के तौर पर शुभमन गिल (Shubman Gill) नहीं बल्कि यह खिलाड़ी मैदान पर दिखाई देगा।

गिल नहीं ये खिलाड़ी करेगा टीम के लिए ओपन

हालांकि इस बड़े मुकाबले से पहले ही विराट कोहली और यशस्वी जयसवाल की तस्वीरें इंटरनेट पर छाई हुई है। जिसमें विराट यशस्वी को क्रिकेट के मैदान पर गुरु मंत्र देते हुए दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं इस तस्वीर को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुकाबले में शुभमन नहीं बल्कि रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जयसवाल मैदान पर पारी की शुरुआत करने के लिए आ सकते हैं।

ऋतुराज की जगह मिला है मौका

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC FINAL) के बड़े टूर्नामेंट में पहले ऋतुराज को बताओ स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। ऋतुराज गायकवाड़ अपने निजी कारण की वजह से टीम का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। जिसके बाद बीसीसीआई ने 21 साल के खिलाड़ी को बतौर स्टैंडबाय प्लेयर टीम में शामिल किया है।

आईपीएल में दिखाया था शानदार प्रदर्शन

हालांकि यशस्वी 15 सदस्य टीम में शामिल नहीं है। वह वैकल्पिक तौर पर टीम में शामिल हुए हैं, लेकिन अगर कोई खिलाड़ी चोटिल होता है, तो इन्हें मौका मिल सकता है।

बात अगर आईपीएल मैच खिलाड़ी के प्रदर्शन की करें, तो यशस्वी ने इस सीजन में राजस्थान की तरफ से 14 मुकाबले खेलते हुए 163.1 की स्ट्राइक रेट के साथ 625 रन बनाए हैं, जिसमें 5 अर्द्धशतक और 1 शतक भी शामिल है।

Read More : रोहित ने अपने कप्तानी में खत्म ही कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, कभी टीम इंडिया का था गुरुर, IPL 2023 में मचा चुका है कोहराम

Published on June 1, 2023 8:40 am