Placeholder canvas

रोहित ने अपने कप्तानी में खत्म ही कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, कभी टीम इंडिया का था गुरुर, IPL 2023 में मचा चुका है कोहराम

विराट कोहली के कप्तान हटने के बाद रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली है। तब से कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें लगातार टीम में मौका मिल रहा है तो वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें लगातार रोहित शर्मा नजरअंदाज कर रहे हैं।

आज इस लिस्ट में हम आपको एक ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं। जिन्हें रोहित शर्मा ने कप्तान बनने के बाद लगातार नजरअंदाज किया है। टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी के बराबर है। रोहित शर्मा के कप्तान बनते ही खिलाड़ी का टेस्ट टीम से भी पत्ता कट गया है।

रोहित के कप्तान बनते ही कटा खिलाड़ी का पत्ता

दरअसल जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा है। जिनकी वापसी लगभग ना के बराबर दिखाई दे रही है।

आपको बता दें कि इशांत शर्मा भारतीय टीम के लिए कई बार मैच विनिंग खिलाड़ी की भूमिका भी निभा चुके हैं। लेकिन सबसे रोहित शर्मा टीम के कप्तान बने हैं तब से लगातार सिलेक्टर्स उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं। इतना ही नहीं इस खिलाड़ी ने टीम के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला साल 2021 में खेला था।

रोहित के कप्तान बनने के बाद टीम में एंट्री हुई मुश्किल

भारतीयों की पसंद मोहम्मद शमी जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज जैसे तेज गेंदबाज है। वहीं अगर बात चौथे गेंदबाज के तौर पर उमेश यादव शार्दुल ठाकुर रोहित शर्मा और सिलेक्टर्स को ज्यादा पसंद आते हैं। इसलिए शायद इशांत किशन को अब टीम इंडिया से लगातार बाहर किया जा रहा है।

इतना ही नहीं इशांत को टीम इंडिया के अलावा इन दिनों आईपीएल में भी मौका नहीं मिल रहा था। हालाँकि उनको ipl 2023 में दिल्ली कैपिटल्स से खेलने का मौका मिला. और जबरदस्त प्रदर्शन भी किया.

कर सकते हैं संन्यास की घोषणा

वर्तमान समय में जिस तरीके से टीम इंडिया में लगातार कंपटीशन बढ़ रहा है। उसको देखते हुए यह कहना मुश्किल नहीं होगा कि टीम इंडिया से जल्द ही इशांत शर्मा संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। आपको बता दें कि आखिरी बार इशांत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2021 में कानपुर टेस्ट में नज़र आए थे वह ईशान ने उस मैच के दौरान एक भी विकेट हासिल नहीं किया था। अगस्त 2021 में इंग्लैंड के दौरे पर इशांत की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी थी उन्होंने टेस्ट मैचों में 5 विकेट लेने का ही काम किया था।

Read More : रोहित शर्मा समेत इन 5 भारतीय कप्तानो को आज तक नहीं करना पड़ा किसी टेस्ट मैच में हार का सामना