TEAM INDIA

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) में जगह पाने के लिए कई खिलाड़ी मजबूती से अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं लेकिन देखना होगा कि इन खिलाड़ियों को लेकर बीसीसीआई का रुख क्या होता है. आज हम आपको एक ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने 20 साल की उम्र में अपनी बल्लेबाजी से कई दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा है और अब इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया (Team India) में जगह पाने के लिए दरवाजा खटखटाया है.

इस बार टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद माना जा रहा है कि अब साल 2024 में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया युवाओं पर भरोसा जता सकती है, जिनमें एक 20 साल के इस युवा खिलाड़ी का नाम जोरों शोरों से सामने आ रहा है.

Team India में जगह पाने का हकदार है ये युवा खिलाडी

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं विजय हजारे ट्रॉफी 2022 में अपने दमदार खेल से हर किसी का ध्यान खींचने वाले यस ढु़ल है. विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली ने मेघालय को 8 विकेट से हराकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

दिल्ली की ओर से सबसे बड़े मैच विनर साबित होने वाले यश ने 64 गेंदों पर 71 रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण योगदान दिया जो अब टीम इंडिया (Team India) में जगह पाने के लिए सबसे बड़े दावेदार माने जा रहे हैं.

आईपीएल 2022 में भी मिला मौका

पिछले साल आईपीएल में यश ढु़ल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपए में खरीदा था लेकिन इन्हें लेकर बाकी फ्रेंचाइजीयो में कुछ दिलचस्पी नहीं दिखी. बस दिल्ली के अलावा पंजाब किंग्स ने उन पर बोली लगाई थी, क्योंकि उस वक्त 2022 अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम में उन्होंने कमाल दिखाया था.

जिस वजह से आईपीएल में उन्हें शामिल किया गया. लेकिन माना जा रहा है कि वह अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया (Team India) में जल्द ही मौका पा सकते हैं.

ALSO READ:रिकी पोंटिंग ने अफरीदी, हैरिस, हसरंगा को नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी के इस गेंदबाज को चुना ‘बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट’

शानदार है इस खिलाड़ी का प्रदर्शन

अगर यश की बात करें तो टीम इंडिया (Team India) को अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले कप्तान यह ढु़ल केवल कुछ ही मुकाबले खेलकर यह जाहिर कर चुके हैं कि वह लंबी रेस का घोड़ा साबित होंगे.

वर्ल्ड कप के दौरान इस खिलाड़ी ने चार मैचों में 229 रन बनाए. इसके अलावा यश ने 6 फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए 783 रन बनाए हैं. अगर इस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका मिलता है तो यह टीम के लिए बेहतरीन युवा बल्लेबाज साबित हो सकते हैं.

ALSO READ: IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने इस स्टार खिलाड़ी पर फिर बहाया पानी की तरह पैसा, टी20 विश्व कप 2021 में मचाया था धमाल