RICKY PONTING

रिकी पोंटिंग: आईसीसी (international cricket council) टी20 विश्व कप (T20 World Cup Final) में इंग्लैंड ने बेहतरीन खेल के दम पर फाइनल मैच जीत लिया है। दूसरी बार टी20 विश्व कप में विश्व विजेता बनाने के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की लगातार तारीफ हो रही है।

इस जीत के नायक बेन स्टोक्स (Ben Stokes) और सैम करन (Sam Curran) रहे। दोनों खिलाड़ियों ने जीत हासिल की। जिसके बाद सैम करन को प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड मिला है, गौरतलब है कि सैम करन को बनाने में महेंद्र सिंह धोनी का बड़ा हाथ है, धोनी ने अपनी कप्तानी में उन्हें खूब तराशा है।

रिकी पोंटिंग ने चुना सैम करन को बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने फाइनल में पाकिस्तान को हराने के बाद जीत हासिल की। फाइनल मैच में सैम करन ( Sam Curran) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और साथ ही प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। सैम करन ( Sam Curran) ने अपनी टीम के लिए इस टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। सैम करन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए है।

साथ ही बैन स्टोक्स ने फाइनल में नाबाद 52 रनों की पारी खेली। इसी के साथ सैम कुरेन को आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भी शामिल किया है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने सैम करन को ‘बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट’ चुना है।

Also Read : रोहित और राहुल की हुई छुट्टी, न्यूजीलैंड में टी20 में कौन करेगा भारतीय पारी की शुरुआत, कोच को लेना होगा बड़ा फैसला

पूरे टूर्नामेंट में किया शानदार प्रदर्शन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के गेंदबाज सैम करन ( Sam Curran) ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी करके अपनी टीम को जीत दिलाई। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल में शेयर किए वीडियो में रिकी पोंटिंग ने अपने पसंद के गेंदबाज का चुनाव किया। जिसमे दिग्गज कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा

“मेरे लिए बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट चुनना आसान है। सैम करन मेरे लिए ‘बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट’ हैं। उसने जिस अंदाज में मीडिल ओवर और आखिरी के ओवरों में गेंदबाजी की वो कमाल है”।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सैम कुरेन ने 6 मैच में 13 विकेट लिए है। इस फाइनल मैच में पाकिस्तान के खिलाफ फाइनल मैच में सैम करन ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। इस मैच में आईसीसी टी-20 इंटरनेशनल करियर का बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अच्छी गेंदबाजी की है। टूर्नामेंट में सैम करन ने अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया।

Also Read : टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड ने तोड़ा घमंड फिर भी नही बदले शोएब अख्तर के तेवर, कहा “अब हम इंडिया में…”