WTC POINT TABLE PAKISTAN

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के नए संस्करण में पाकिस्तान की टीम ने अपनी शुरुआत शानदार तरीके से की है। श्रीलंका को जो मैचों की टेस्ट सीरीज में हराकर पाकिस्तान टीम ने डब्ल्यूटीसी की सूची (WTC Points Table) में 100 फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। वहीं टीम इंडिया को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टेस्ट मैच ड्रॉ होने पर नुकसान हुआ है। भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में दूसरे स्थान पर है।

पाकिस्तान ने जीते दो मुकाबले

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम ने पहला टेस्ट 4 विकेट से जीता। इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच को एक पारी और 222 रनों से टीम ने अपने नाम किया।

इन दो मुकाबलों में जीत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में पाकिस्तान के खाते में 24 अंक और जीत प्रतिशत 100 फीसदी हो गए हैं। वहीं, 2 मुकाबलों के बाद टीम इंडिया के खाते में 16 अंक और 66.67 जीत प्रतिशत दर्ज है।

तीसरे और चौथे स्थान पर इन टीमों का कब्जा

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में तीसरे स्थान पर गत चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का कब्जा है। एशेज़ के तहत चार अंक खेल चुकी इस टीम के खाते में 26 अंक और 54.17 का जीत प्रतिशत दर्ज है।

वहीं, चौथे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है। इंग्लिश टीम ने भी चार मुकाबले खेले हैं। इनमें टीम को 2 में जीत, 1 में हार और 1 मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ। इसी के साथ इंग्लैंड के खाते में 14 अंक और 29.17 का जीत प्रतिशत दर्ज है।

मालूम हो कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा प्वॉइंट्स टेबल (WTC Points Table) में 5वें स्थान पर वेस्टइंडीज की टीम का कब्जा है। टीम ने अब तक 2 मुकाबले खेले हैं। इनमें 1 में हार और 1 मुकाबला ड्रॉ रहा है।

ऐसे में टीम के खाते में 4 अंक और 16.67 का जीत प्रतिशत दर्ज है। अब टीम इंडिया साल के अंत में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज मे खेलती हुई नज़र आएगी।

ALSO READ: IND vs WI: शाम 7 बजे नहीं बल्कि इस समय शुरू होगा दूसरा वनडे मैच, जानिए कब, कहां और कैसे देख सकते हैं लाइव

Published on July 28, 2023 11:22 pm