GT PLAYING XI

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से 11 जून के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाएगा. यह फाइनल इंग्लैंड के ‘द ओवल’ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के लिए होम कंडीशन नही होगा, जिससे मैच रोमांचक होने की संभावना व्यक्त की जा रही है.

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने भारतीय टीम के एक खिलाड़ी के साथ ऐसा धोखा किया है, जिससे भारत को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

हार्दिक पंड्या की ये गलती पड़ सकती है टीम इंडिया पर भारी

हार्दिक पंड्या आईपीएल में गुजरात टाइटंस के कप्तान हैं और उन्होंने अपने टीम को लगातार दो बार फाइनल में पहुंचाया है. इस साल भारतीय टीम के प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत भी गुजरात टाइटंस के टीम में थे. लेकिन कप्तान हार्दिक पंड्या ने केएस भरत को पूरे सीजन में खेले 17 मैचों में से एक में भी नही खिलाया है.

केएस भरत जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में सीधे तौर पर इंट्री करेंगे और वह लंबे समय से मैदान से दूर रहे हैं तो फिर उनको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

ईशान किशन या फिर केएस भरत

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भारत के पास दो प्रमुख विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. मुख्य टीम में हैं केएस भरत और स्टैंड बाई में खड़े हैं ईशान किशन. अब इस समय हर तरफ यह डिबेट हो रही है कि इन दोनों में से किसे मौका दिया जाए.

एक तरफ रिकी पोंटिंग सरीखे कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स हैं, जो ईशान किशन की तरफदारी कर रहे हैं, तो दूसरी तरफ संजय बांगर जैसे कुछ कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स हैं, जो केएस भरत की तरफदारी कर रहे हैं.

ऐसी है भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, चेतेश्‍वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्‍य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद शमी, मोहम्‍मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट

स्टैंड बाई प्लेयर: सरफराज खान, ईशान किशन, यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार और नवदीप सैनी

ALSO READ: आईपीएल 2023 की चुनी गई बेस्ट टीम रोहित, विराट को नहीं मिला मौका, प्लेइंग 11 में इन खिलाड़ियों को जगह, देखें लिस्ट

Published on May 31, 2023 8:50 pm