IND VS AUS WHEN AND WHERE TO WATCH WTC FINAL 2023

29 मई को आईपीएल का फाइनल हुआ, भारत के एक राज्य चेन्नई की टीम जीत गई. लेकिन अब विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात हो रही है. अब भारतीय राज्यों को अलग-अलग होने की जरूरत नही है अब सबको मिलकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लड़ाई लड़नी है. दांव पर लगा है, विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल और सामने हैं मजबूत ऑस्ट्रेलियाई टीम. आइए इस लेख में जानते हैं इस फाइनल के बारे में सबकुछ.

कब और कहां होगा फाइनल?

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी ने एक रूल बनाया है कि यह फाइनल हमेशा न्यूट्रल वेन्यू पर होगा. पिछले बार भी भारत-न्यूजीलैंड फाइनल के लिए इंग्लैंड की धरती चुनी गई थी और इस बार भी कुछ ऐसा ही है.

आप से बता दें कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का यह फाइनल लंदन के केनिंग्टन में द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर होगा. फाइनल 7 जून से 11 जून के बीच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा.

इसके लिए आईसीसी ने एक छठा दिन भी रखा है. यानि बारिश या किसी और कारण से मैच रूकता है तो एक दिन दोनों टीमों को मिलेगा.

कहां देख सकेंगे फाइनल

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) का सीधा प्रसारण भारत में स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा, तो वहीं भारत में ऑनलाइन स्ट्रीमिंग Disney+ Hotstar ऐप पर होगा.

अगर आप घर से कही बाहर हैं और आपके पास टीवी उपलब्ध नही है, तो आप बड़े आराम से अपने मोबाइल फोन या फिर लैपटॉप में फाइनल लाइव स्ट्रीम करा सकेंगे.

किन खिलाड़ियों पर होगी नजर

भारतीय टीम के तरफ से जाहिर सी बात है सबकी नजर सुपरस्टार विराट कोहली पर होगी. वहीं शानदार फाॅर्म में चल रहे शुभमन गिल और वापसी कर रहे अजिंक्य रहाणे पर भी नजरे होंगी. गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी के जोड़ी पर बहुत दारोमदार होगा.

वहीं अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बात करें तो बल्लेबाजी में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन पर सबकी नजरे होंगी. वहीं गेंदबाजी में स्टार्क और कप्तान पैट कमिंस शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं.

ALSO READ: आईपीएल जीतने के चक्कर में देश को ही भूल बैठे हार्दिक पंड्या, क्रिकेटर की इस एक गलती की वजह से WTC FINAL हार सकता है भारत