team india black arm

इस वक्त भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबला खेला जा रहा है, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत परिस्थिति में नजर आ रही है. टॉस जीतकर टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया, जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 469 रन बनाए तो वहीं भारतीय टीम (Team India) ने पहले पारी में 296 रन बनाया, तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर 123 रन बना चुकी है, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के पास अब 296 रनों की बढ़त हो चुकी है.

मुकाबले में पिछड़ रही है Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) के खराब प्रदर्शन पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मैथ्यू हेडन ने आलोचना की है.

उनका मानना है कि जब ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी कर रहे थे, उस वक्त टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को एकजुट होकर उन्हें आउट करने की कोशिश करनी चाहिए थी, लेकिन उनकी रणनीति पूरी तरह फ्लॉप साबित हुई.

इन दोनों खिलाड़ियों के बीच 285 रनों की साझेदारी हुई जिस कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम यह बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुई. यही वजह है कि टीम इंडिया इस मुकाबले से पूरी तरह पिछड़ती नजर आ रही हैं.

राष्ट्रगान के समय सीमा ठोकने से कुछ नहीं होता

भारत के राष्ट्रगान को लेकर मैथ्यू हेडन ने कहा कि

“आप मैदान पर राष्ट्रगान गाने उतरे हैं. एक भारतीय के तौर पर आप गर्व से अपना सीना ठोक रहे हैं. वह हर भारतीय के लिए ऊर्जा का एक स्रोत है और वही ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भी किया. हालांकि भारतीय टीम की तरफ से मैदान पर वह ऊर्जा देखने को नहीं मिली. टीम इंडिया के खिलाड़ियों में वह जुनून नजर ही नहीं आया. इससे ज्यादा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने भारत के मुकाबले ज्यादा ऊर्जा दिखाई.”

Read More : फ्री में दिखाया जाएगा Asia Cup और ICC WorldCup 2023, JIO TV पर नहीं इस प्लेटफार्म ने किया फ्री स्ट्रीमिंग का ऐलान, फैंस काटेंगे चाँदी

Published on June 10, 2023 8:33 am