Placeholder canvas

WTC Final 2023: ऑस्ट्रेलिया पर अकेले भारी पड़ रहा ये खिलाड़ी, पैट कमिंस भी हुए परेशानी, 18 महीने बाद मैदान पर आते ही बना नंबर 1

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले के लिए भिड़ंत जारी है। जहां कंगारू टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 470 रन बनाए हैं, तो वहीं भारतीय टीम के बल्लेबाज अभी भी मैदान पर डटे हुए हैं, लेकिन इन सबके बीच में भारतीय टीम के खिलाड़ी ने शानदार पारी खेल कर इतिहास रच दिया है।

टीम इंडिया के खिलाड़ी ने रचा इतिहास

दरअसल जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि लगभग 18 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले अजिंक्य रहाणे हैं।

बता दें कि अजिंक्य वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में शानदार आज शतकीय पारी खेली है। इसके साथ ही वह नंबर वन पर आ गए हैं। इतना ही नहीं इस बड़े टूर्नामेंट में अर्धशतक लगाने वाले अर्जेंट भारत के इकलौते बल्लेबाज भी बन गए हैं।

टीम इंडिया के लिए मजबूत बल्लेबाजी

लंदन के ओवल क्रिकेट मैदान पर जहां टीम इंडिया का टॉप बॉर्डर बुरी तरीके से लड़खड़ाता हुआ नजर आया तो वही रहाणे भारत के लिए मजबूत बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पैट कमिंस की गेंद पर छक्का लगाकर रहाणे ने जहां अपनी फिफ्टी को पूरा किया है। तो वहीं अब यह खिलाड़ी अपने शतक के काफी पास आ चुका था, लेकिन 89 रनों के निजी स्कोर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा उनकी पारी का अंत किया।

18 महीने के बाद टीम इंडिया में वापसी

दरअसल लहाने ने टीम इंडिया के लिए करीबन 18 महीने के बाद वापसी की है। बता दें खिलाड़ी ने अपना आखिरी मुकाबला 11 जनवरी साल 2022 मैं खेला था।

उन्होंने अपना पिछला टेस्ट मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में खेला था। जहां वह दोनों ही पारियों में फ्लॉप दिखाई दिए थे जिसके बाद खिलाड़ी को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया था।

ALSO READ: WTC Final: राष्ट्रगान के समय सीना ठोकने से कुछ नहीं होता, इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने Team India का सरेआम उड़ाया मजाक