भारत ने दिखाया पाकिस्तान को उसकी औकात एशिया कप के बाद अब छिनेगी चैम्पियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी

पाकिस्तान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। जहां पाकिस्तान से एशिया कप 2023 की मेजबानी छीन रही है, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगने वाला है। दरअसल जिस तरीके की जानकारी मीडिया सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है, उसमें पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एक और बड़े मुकाबले की मेजबानी खेल सकती है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लग सकता है बड़ा झटका

दरअसल मीडिया सूत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी भी छीनी जा सकती है। इतना ही नहीं आईसीसी वर्ल्ड कप के बारे इस बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान से छीनकर वेस्टइंडीज और अमेरिका को देने के ऊपर विचार कर रहा है। इन सबके बीच में अगर ऐसा होता है तो पाकिस्तान में लंबे समय बाद लौट रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को एक बड़ा झटका लगता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा दोहरा झटका

अगर पाकिस्तान से चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी छीनी जाती है तो इसी के साथ पाकिस्तान को दोहरा झटका लग जाएगा। दरअसल जहां एशिया कप सितंबर के महीने में पाकिस्तान की मेजबानी में खेला जाना था। लेकिन भारत में साफ तौर पर पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया है तो वहीं एशिया कप 2023 की मेजबानी छीनने का खतरा भी पीसीबी के ऊपर मंडराने लगा है।

T20 वर्ल्ड कप को भी किया जा सकता है शिफ्ट

बता दें कि इससे पहले साल 2024 में वेस्टइंडीज अमेरिका में होने वाले T20 वर्ल्ड कप को इंग्लैंड में शिफ्ट किए जाने की संभावना बन रही है।

दरअसल अमेरिका में अभी क्रिकेट के मैदान पर आईसीसी के स्टैंडर्ड के लिए फिट नहीं है। अगर T20 वर्ल्ड कप को वहां से शिफ्ट कर दिया जाता है तो अमेरिका को चैंपियंस ट्रॉफी की तैयारी के लिए लगभग 1 साल का समय मिल जाएगा।

ALSO READ: WTC फाइनल में 89 रनों की पारी खेल अजिंक्य रहाणे ने रचा इतिहास, विराट कोहली और सचिन की कर ली बराबरी