WPL PLAYOFF RACE

लोग क्रिकेट को बहुत पसंद करते हैं। टेस्ट मैच से लेकर वनडे हो सभी मैच को लोग देखना पसंद करते हैं।  ऐसे में विमेंस प्रीमियर लीग में शनिवार की रात में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की जीत के साथ ही दिल्ली कैपिटल्स ने प्लेऑफ में अपना कदम रखा। वहीं नॉकआउट दौर में पहुंचने वाली दिल्ली की दूसरी टीम बनी है।

इन 2 टीमों की जगह हुई पक्की

इससे पहले हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में मुंबई इंडियंस ने प्लेऑफ में अपना कदम रखा था। फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के पास से 6 मैचों में से 8 अंक है और वहीं अब सिर्फ एक ही ऐसे टीम बची है। ऐसे में आरसीबी की जीत के साथ ही दिल्ली ले ऑफ का टिकट मिला।

विमेंस प्रीमियर लीग में प्लेऑफ में चार की बजाय तीन टीमें ही क्वालीफाई करेंगी। और जो पॉइंट्स टेबल में टॉप करने वाली टीम ही प्लेऑफ में सीधा प्रवेश करेंगी।

ALSO READ-IPL 2023: आईपीएल 2023 से पहले दिल्ली कैपिटल्स ने लांच की नई जर्सी, जानिए क्या है इस नई जर्सी की खासियत

बाकी 3 टीमों का कुछ ऐसा है हाल

उत्तर प्रदेश की टीम को प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए एक मैच जीतना होगा। टीम के पास 6 में से 6 पूरे अंक हैं, यूपी को गुजरात जायंटस और दिल्ली कैपिटल्स के साथ खेलना है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर डब्ल्यूपीएल 2023 के पहले पांच मैच हारने के बाद प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें छोड़ चुके हैं। लेकिन इस टीम ने पिछले दो मैच जीतकर एक बार फिर से जोरदार वापसी की है।

बात करें बैंगलोर की टीम की तो वह 7 मैचों में से 4 अंकों के साथ चौथे पायदान पर है। वहीं आरसीबी का अगला मुकाबला मुंबई इंडियंस के साथ है। गुजरात जायंटस का प्लेऑफ में पहुंचाना बहुत मुश्किल है, लेकिन अगर उन्हें प्लेऑफ खेलना है तो उन्हें आरसीबी और यूपी वारियर्स को बड़े अंतर से मात देने के साथ ही RCB के बाकी दोनों मैच हारने की दुआ करनी होगी।

ALSO READ-विराट कोहली की करोड़ो की ऑडी कैसे पहुंच गई पुलिस स्टेशन, खड़े-खड़े कबाड़ हो गई है किंग कोहली की ये कार, जानिए पूरा मामला

Published on March 20, 2023 12:31 pm