Untitled Project 2

इस साल के अक्तूबर माह में भारतीय सरजमीं पर एकदिवसीय क्रिकेट विश्व कप 2023 का आयोजन किया जाएगा. 12 साल के लंबे अंतराल के बाद भारत विश्व कप 2023 की मेजबानी करेगा और जीतने की कोशिश भी करेगा. अंतिम बार इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2023 का फाइनल खेला गया था जिसमें इंग्लैंड चैंपियन बना था. इस बार न्यूजीलैंड चैंपियन बनने के लिए वरिष्ठ खिलाड़ियों को टीम में जोड़ रहा है.

पांच साल बाद हुआ इस खिलाड़ी का वापसी

न्यूजीलैंड के बोर्ड और न्यूजीलैंड के खिलाडियों के बीच लगातार मतभेद चलता रहा है. इन्हीं मतभेदों के वजह से न्यूजीलैंड के चैंपियन गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे हैं. लेकिन अब न्यूजीलैंड का बोर्ड खिलाड़ियों से रिश्ते सुधारने में लगा हुआ है. इसी श्रेणी में न्यूजीलैंड बोर्ड ने न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को विश्व कप 2023 में खिलाने की पुष्टि की है.

कैसा रहा एडम मिल्ने

एडम मिल्ने ने अभी तक न्यूजीलैंड के लिए 45 मैच खेला है जिसमे उन्होंने 50 विकेट झटका है और साथ हो 175 रन बनाया है. वही टी-20 क्रिकेट में मिल्ने ने 42 मैच में 47 विकेट लिया है. आईपीएल में भी मिल्ने ने 10 मैच में 7 विकेट निकाला है.

किन खिलाडियों को मिलेगा मौका

न्यूजीलैंड के तरफ से फिन एलेन, मार्क चैपमैन, और ब्लेयर टिकनर को अपने साल के अनुबंध में शामिल किया है. वही ट्रेंट बोल्ट, कॉलिन डी ग्रैंडहोम और मार्टिन गुप्टिल को भी इस सूची में शामिल किया है.

बोल्ट ने जताई विश्व कप जीतने की उम्मीद

न्यूजीलैंड के स्टार तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने कहा कि, ‘मुझे याद है कि 2019 के फाइनल के बाद मैंने केन (विलियमसन) से कहा था कि हमें भारत में 2023 में फिर से इस मुकाम पर पहुंचना है. यह दुखद है कि उसका घुटना चोटिल हो गया है लेकिन वह विश्वकप तक फिट होने के लिए अपनी तरफ से पूरे प्रयास करेगा. यह इतना शानदार टूर्नामेंट है और मैं निश्चित तौर पर इसका हिस्सा बनना चाहूंगा.’

ALSO READ:WTC Final 2023: ‘पैट कमिंस और स्टार्क तो छोड़ो इस गेंदबाज के आगे नहीं टिकेगी टीम इंडिया’, रोहित-गिल के आउट होते भड़के गांगुली ने खोली पोल

Published on June 9, 2023 1:03 pm