Placeholder canvas

उन्मुक्त चंद के बाद BCCI के हाथ से फिसला एक और भारतीय टैलेंट, अब इस खिलाड़ी ने भारत का साथछोड़ इस देश के लिए उगल रहा आग

भारतीय क्रिकेट को दुनिया की सबसे बड़ा क्रिकेट जगत माना जाता है। जहां हर साल सैकड़ों खिलाड़ी भारत के लिए खेलते हैं लेकिन इन सबके बाबजूद कई ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो बेहद हुनरबाज होने के बावजूद भारत की ओर से नहीं खेल पाते हैं।

जिसके कारण वह किसी ओर देश से खेलते हुए नजर आते हैं। कुछ ऐसा ही किया है मध्यप्रदेश के मुनीश अंसारी ने, जो अब भारत छोड़ ओमान से खेल रहे हैं। आईये जानते है इस के खिलाड़ी के बारे में।

140 से भी ज्यादा रफ्तार से गेंदबाजी करते थे

दरअसल कुछ सालों पहले मध्यप्रदेश के सीहोर के रहने वाले मुनीश अंसारी ने अपनी गेंदबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी थी। वो गजब की तेज गेंदबाजी करते थे। मुनीश की बदकिस्मती रही की मध्य प्रदेश में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन करने के बाद भी उन्हें मध्यप्रदेश की ओर से कभी रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका नहीं मिला।

उन्होंने कई सालों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद भी टीम में जगह नहीं दी गई। मुनीश अंसारी लगातार 140 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते थे। वो भारत के चेन्नई में स्थिति एमआरएफ पेस अकादमी के हिस्सा रहे थे। जहां उन्होंने की दिग्गज खिलाड़ियों के साथ प्रैक्टिस भी की।

निराश होकर किया ओमान का रूख

इसके बाद साल 2006 में बीसीसीआई की ओर से मुनीश अंसारी को एक मौका मिला। जब उन्हें राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड दौरे पर गई टीम इंडिया के खिलाफ वार्म-अप मैच में क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया प्रेसिडेंट इलेवन के लिए खेलने के लिए चुना। जहां उन्होंने पहली पारी में केविन पीटरसन और दूसरी पारी में एंड्रयू फ्लिंटॉफ का विकेट लेकर दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया।

इस प्रदर्शन के बाबजूद उन्हें मध्यप्रदेश टीम में जगह नहीं मिली। जिसके कारण वें निराश हो गए। फिर उन्होंने ओमान का रूख किया और ओमान की ओर से डेब्यू किया। उन्होंने साल में 2016 में टी20 विश्व कप में ओमान का प्रतिनिधित्व किया। इसके बाद से लेकर अब तक उन्होंने ओमान के लिए कुल 11 टी20ई मैच खेले जिनमें उन्होंने 8 अपने नाम किए। इस दौरान आयरलैंड के खिलाफ 3/37 उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा।

ALSO READ:WTC Final 2023: ‘पैट कमिंस और स्टार्क तो छोड़ो इस गेंदबाज के आगे नहीं टिकेगी टीम इंडिया’, रोहित-गिल के आउट होते भड़के गांगुली ने खोली पोल