डेब्यू मैच में ही लेडी सहवाग शेफाली वर्मा पर भारी पड़ी ये भारतीय महिला खिलाड़ी, टूटने से बचा सबसे तेज अर्द्धशतक का विश्व रिकॉर्ड
डेब्यू मैच में ही लेडी सहवाग शेफाली वर्मा पर भारी पड़ी ये भारतीय महिला खिलाड़ी, टूटने से बचा सबसे तेज अर्द्धशतक का विश्व रिकॉर्ड

Women’s T20 Challenge : Velocity VS Trailblazers : महिला टी20 चैलेंज में लीग का तीसरा मैच 26 मई को महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम (Maharastra Cricket Association Stadium) में वेलोसिटी (Velocity) और ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) के बीच खेला जाना है। वेलोसिटी ( Velocity) की कप्तान दीप्ति शर्मा ( Deepti Sharma) और ट्रेलब्लेज़र्स (Trailblazers) की कप्तान स्मृति मांधना ( Smriti Mandhana) टॉस में वेलोसिटी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद ट्रेलब्लेज़र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाए, बदले में वेलोसिटी को 14 रन से हार मिली है।

ट्रेलब्लेज़र्स ने खड़ा किया 190 रन का लक्ष्य

smriti mandhana
smriti mandhana

महिला टीम में ट्रेलब्लेज़र्स टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरी और अच्छी शुरुआत के बाद 5 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाए हैं। कप्तान स्मृति मांधना एक रन के स्कोर पर आउट हो गई, जिसके बाद सब्भिनेनी मेघना ने अपने डेब्यू मैच में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाकर टीम को संभाला। जेमिमा रोड्रिगेज ने भी अच्छी पारी खेली।

सब्भिनेनी मेघना ने 47 गेंदों में 155 के स्ट्राइक रेट से 73 रन बनाए हैं, जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल हैं। वहीं जेमिमा रोड्रिगेज ने 44 गेंद पर 150 के स्ट्राइक रेट से 66 रन की पारी खेली है। जिसके अलावा कप्तान स्मृति मांधना (1 रन), हेली मैथ्यूज (27 रन) , सोफिया डंकले (19 रन) और ऋचा घोष एक रन बनाकर पवेलियन लौटे।

वेलोसिटी ( Velocity) टीम की तरफ से 20 ओवर्स में खेल में 7 गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया गया। जिसमें स्नेह राणा ने अपने पूरे सात ओवर्स में डाले हैं। जिसमें उन्होंने 37 रन डालकर एक विकेट भी लिया है। वहीं केट क्रॉस ने तीन ओवर्स में 27 रन देकर एक विकेट, अयाबाँगा खाका ने तीन ओवर्स में 27 रन देकर एक विकेट और सिमरन दिल बहादुर ने तीन ओवर्स में 31 रन देकर 2 विकेट निकाले हैं।

ALSO READ: IPL 2022: रोहित शर्मा ने दिलाया था विराट कोहली की टीम RCB को प्लेऑफ का टिकट, अब VIRAT KOHLI ने हिटमैन को कह दी ये बड़ी बात

टीम वेलोसिटी की 14 रन से हार

SHAFALI VERMA

विरोधी टीम ट्रेलब्लेज़र टीम की तरफ से 191 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी टीम वेलोसिटी ने पावरप्ले में ही अपने दो विकेट खो दिए। ट्रेलब्लेज़र की तरफ से किरण नवगीरे ने 34 गेंद पर 202 के स्ट्राइक रेट से 69 रन की पारी खेली है, जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 छक्के लगाए हैं। इनके अलावा शेफाली वर्मा ( 29 रन), यास्तिका भाटिया (19 रन), लौरा वोलवार्ड ( 17 रन), कप्तान दीप्ति शर्मा ( 2 रन), स्नेह राणा ( 11 रन), राधा यादव ( 2 रन), सिमरन दिल बहादुर ( 6 रन) और केट क्रॉस ( 6 रन ) बनाकर पवेलियन लौट गई। जिसके बाद वेलोसिटी को 16 रन से हार का समाना करना पड़ा।

ट्रेलब्लेज़र की तरफ से सात गेंदबाजी ऑप्शन का इस्तेमाल किया गया। जिसमें रेणुका सिंह ने 4 ओवर्स 32 रन देकर एक विकेट लिया। राजेश्वरी गायकवाड़ ने चार ओवर्स में 44 रन देकर दो विकेट और सोफिया डंकले में दो ओवर्स में 8 रन देकर एक विकेट लिया है। पूनम यादव ने चार ओवर्स में 33 रन देकर दो विकेट निकाले हैं। हेली मैथ्यूज ने दो ओवर्स में 20 रन देकर एक विकेट और सलमा खातून ने दो ओवर्स में 22 रन देकर एक विकेट निकाला है।

ALSO READ: Ranbir Kapoor से शादी कर बुरी फंसी Alia Bhatt, सास नीतू कपूर नहीं मानती हैं उन्हें बहू