WESTINDIES

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन भारत की जीत के साथ हो चुका है। भारत ने वेस्टइंडीज को 1-0 से हराकर इस मुकाबले में जीत को अपने नाम किया है। वही अब दोनों ही टीमों को अपने अगले टारगेट यानी की वनडे सीरीज की तरफ कदम बढ़ाने हैं। दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 27 जुलाई को खेला जाएगा।

वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान कर दिया है। कई सारे स्टार खिलाड़ियों ने वापसी दर्ज कराई है। उन पांच खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

ओडियन स्मिथ

इस कड़ी में सबसे पहला नाम आईपीएल में अपने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखा चुकेओडियन का आता है। जिनके भारत के खिलाफ टीम में न होना बड़े झटके से कम नही हैं।

जेसन होल्डर

इस लिस्ट में दूसरा नाम जेसन होल्डर का आता है। भले ही इस खिलाड़ी का प्रदर्शन टेस्ट सीरीज में कुछ खास नहीं था। लेकिन ये खिलाड़ी एक ऐसे ऑल राउंडर है। जो हमेशा से ही शतप्रतिशत प्रदर्शन देते है।

शाई होप

इस लिस्ट में तीसरा नाम शाई होप का आता है। जिनका नाम वनडे वर्ल्ड कप क्वालीफायर के टीम में शामिल था। उन्होंने उसने कई सारी अच्छी पारियां भी खेली। लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई।

बता दें कि यह बल्लेबाज अपने तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच भी नहीं खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं।

आंद्रे रसल

दुनिया भर की फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेल चुके आंद्रे रसैल से खतरनाक प्रदर्शन को भला कौन नहीं जानता। लेकिन अपने देश के बोर्ड के साथ अनबन होने की वजह से खिलाड़ी वेस्टइंडीज टीम के साथ नहीं खेलते हैं। लेकिन अगर यह अपनी टीम का हिस्सा होते तो यकीन भारत के खिलाफ मैच विनिंग में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं।

निकोलस पूरन

इस कड़ी में आखरी नाम निकोलस पूरन आता है। बता दे इस खिलाड़ी ने अमेरिका में जारी मेजर क्रिकेट में वॉशिंगटन के खिलाफ जहां शानदार बल्लेबाजी का मायना पेश करते हुए नाबाद 62 रन बनाए थे।

वहीं इस खिलाड़ी को भारत के खिलाफ वनडे टीम में मौका नहीं मिला है। बता दें कि निकोलस पूरन के अंदर लंबे-लंबे छक्के मारने की भी क्षमता है।

Read More : क्या रद्द होगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच, 5वें दिन बारिश बिगाड़ेगी खेल, अगर ऐसा हुआ तो भारत को होगा बड़ा नुकसान

Published on July 25, 2023 7:00 pm