Placeholder canvas

क्या रद्द होगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच, 5वें दिन बारिश बिगाड़ेगी खेल, अगर ऐसा हुआ तो भारत को होगा बड़ा नुकसान

जीत के रथ पर सवार भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी और अंतिम मुकाबला पोर्ट ऑफ स्पेन में खेला जा रहा है। टेस्ट सीरीज का आज आखिरी और पांचवा दिन है।  टेस्ट मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 438 रनों का स्कोर बनाया .वेस्टइंडीज की टीम पहली पारी में 225 रन बनाकर सिमट गई।

दूसरी पारी में भारत ने 181 रनों की पारी घोषित की। वेस्टइंडीज की पारी ने लड़खड़ाते हुए 2 विकेट के नुकसान पर 76 रन बनाए। पांचवें दिन कैसा होगा मौसम का मिजाज।

बारिश बिगड़ेगी मुकाबलें का हाल

दरअसल जिस तरीके से चौथे दिन के खेल में बारिश की वजह से बार-बार मुकाबला रुक-रुक कर किया गया। वैसा ही हाल फैंस को आज भी यानी की आखिरी दिन भी देखने को मिल सकता है।

रिपोर्ट के मुताबिक पहले सेशन के बाद बारिश होने की संभावना काफी ज्यादा है, लेकिन इस टेस्ट मैच के दौरान एक बात सबसे अच्छी है कि क्वींस पार्क ओवल में ट्रेनिंग सिस्टम अच्छा है लेकिन अगर बहुत ज्यादा तेज बारिश हो जाती है। ऐसे में भारत के लिए यह बुरी खबर है।

एक नजर वेदर रिपोर्ट पर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले आखिरी मुकाबले के लिए अगर बात मौसम की करें तो वेदर डॉट कॉम के मुताबिक दिन के समय बारिश की संभावना 80% है जबकि अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहेगा आद्रता 81% पर अधिक रहने की उम्मीद है।

भारत को जीतने के लिए चाहिए 8 विकेट

वेस्टइंडीज ने चौथे दिन का खेल समाप्त होने पर 92 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 76 रनों का रहा है, तो वहीं वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए भारत ने 289 रनों का लक्ष्य दिया है।

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के साथ जीतने के लिए कम से कम 8 विकेट लेने होंगे। बता दें कि दूसरे सत्र में भारत के लिए ईशान किशन के साथ रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली है।

ALSO READ: “वो अकेले आज वेस्टइंडीज को तहस नहस कर देगा” मोहम्मद सिराज ने की भविष्यवाणी, ये खिलाड़ी आज भारत को दिलाएगा जीत