Placeholder canvas

आईपीएल 2024 में खेलते हुए नज़र आएंगे मोहम्मद आमिर, इस टीम का बन सकते हैं हिस्सा, बस इस बात का है इंतजार

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, आईपीएल 2024 में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं। बहुत जल्द वह इस बात की घोषणा कर सकते हैं। बता दें साल 2008 के बाद से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आईपीएल में खेलना पूरी तरह बैन है। दोनों देशों के बीच तल्ख रिश्तों की वजह से पाकिस्तानी खिलाड़ियों का भारतीय लीग में शामिल होना पूरी तरह प्रतिबंधित है।

इस बीच खबर आ रही है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, भारत में होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने की तैयारी कर रहे हैं। वह बहुत जल्द इस बात की घोषणा कर सकते हैं। अब सवाल उठता है कि ऐसा कैसे संभव है?

काउंटी क्रिकेट खेलते हुए नज़र आएंगे मोहम्मद आमिर

दरअसल, पाकिस्तान के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर बहुत जल्द ब्रिटेन का पासपोर्ट हासिल कर लेंगे। उनकी पत्नी ब्रिटेन की नागरिक हैं इसलिए वह बतौर लोकर प्लेयर ब्रिटेन से खेलना शुरु कर देंगे। पासपोर्ट मिलने के बाद वह उस देश के नागरिक हो जाएंगे। इसके बाद वह ब्रिटेन के खिलाड़ी के तौर पर आईपीएल में खेलते हुए नज़र आ सकते हैं।

इंग्लिश न्यूज पेपर द टेलीग्राफ में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक,

“आमिर आने वाले सीजन में इस काउंटी से लोकल खिलाड़ी के तौर पर खेलेंगे। आमिर पाकिस्तान के हैं लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। वह अब दुनिया भर की अलग-अलग फ्रेंचाइजी लीगों में हिस्सा ले रहे हैं। उनका भी सपना आईपीएल में खेलने का है।”

खिलाड़ी का करियर

मालूम हो साल 2020 में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज रहे मोहम्मद आमिर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। हालाकि वह अब भी फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते नज़र आते हैं। उन्हें अक्सर विदेशी लीगों में खेलते हुए देखा जाता है।

बात करें 31 वर्षीय खिलाड़ी के करियर की तो उन्होंने 36 टेस्ट,  61 वनडे और 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें आमिर ने क्रमश: 119, 81 और 59 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: क्या रद्द होगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच, 5वें दिन बारिश बिगाड़ेगी खेल, अगर ऐसा हुआ तो भारत को होगा बड़ा नुकसान