ROOSH KALARIA

इस वक्त टीम इंडिया (Team India) वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इसी बीच टीम इंडिया के एक दिग्गज खिलाड़ी ने सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है. ये एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जिसे जसप्रीत बुमराह का एक अच्छा दोस्त माना जाता है, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट से लेकर टीम इंडिया (Team India) के लिए खेलते हुए कई दफा अहम योगदान दिया है, जिनके संन्यास की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया है.

इस खिलाड़ी ने किया रिटायरमेंट का ऐलान

हम टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं रोश कलारिया है, जिन्होंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. साल 2012 में इन्होंने रणजी ट्रॉफी में मध्यप्रदेश के खिलाफ फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था और अपने फर्स्ट क्लास करियर में कुल 173 विकेट लेने में कामयाब भी हुए थे.

सोशल मीडिया पर उन्होंने सभी का धन्यवाद करते हुए अपनी यात्रा को समाप्त किया. वहीं उनके खास दोस्त जसप्रीत बुमराह ने अपने इंस्टाग्राम पर स्टोरी भी पोस्ट की, जिसमें उन्होंने लिखा है कि शानदार कार्य के लिए बधाई, भविष्य के लिए शुभकामनाएं मेरे दोस्त.

भारत को बनाया था वर्ल्ड चैंपियन

साल 2012 में रोश कलारिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप टीम में हिस्सा लिया था. इसके अलावा वह अलग-अलग घरेलू टूर्नामेंट में गुजरात का प्रतिनिधित्व करते रहे.

रणजी ट्रॉफी में गुजरात के लिए आठ मैचों में 27 विकेट हासिल कर चुके हैं और आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस के लिए भी खेलते नजर आए थे. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से कई सारी तस्वीरें शेयर करते हुए क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Read More:क्या रद्द होगा भारत-वेस्टइंडीज के बीच दूसरा मैच, 5वें दिन बारिश बिगाड़ेगी खेल, अगर ऐसा हुआ तो भारत को होगा बड़ा नुकसान

Published on July 24, 2023 6:25 pm