jack leach

खेल के मैदान पर ऐसे कम ही खिलाड़ी होते हैं जो चश्मा लगा कर उतरते हैं, क्योंकि आज के समय में लेंस का जमाना है जहां खिलाड़ियों को चश्मा लगाते काफी कम ही देखा जाता है. इसके बावजूद भी जिन्हें ज्यादा समस्या होती है वह चश्मे के साथ मैदान पर उतरते हैं. आज हम आपको पांच ऐसे मौजूदा क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मैदान पर चश्मा पहन कर खेलते हैं.

टॉड मर्फी

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने अपना डेब्यू किया था, जिन्होंने अपना पहला टेस्ट विकेट केएल राहुल के नाम लिया था. यह खिलाड़ी मैदान पर जब भी उतरते हैं तो इनकी आंखों में चश्मा लगा होता है, जिनकी कातिलाना गेंदबाजी ने ऑस्ट्रेलिया को कई दफा जित दिलाई है.

अबरार अहमद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर खिलाड़ी जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट से ही हर किसी को दीवाना बना दिया था. यह जब भी मैदान पर उतरते हैं तो उनकी आंखों में चश्मा लगा होता है और उनका यह अंदाज उनके चाहने वालों को भी काफी पसंद आता है, जिन्होंने अभी तक अपने करियर 5 टेस्ट मैच में 34 विकेट हासिल कर लिए हैं.

इमाम उल हक

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक और खिलाड़ी जो अपनी टीम के लिए ओपनर भी हैं. उन्होंने 21 टेस्ट, 59 वनडे और दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले भी खेले. इतना ही नहीं 2019 के वनडे वर्ल्ड कप में वह पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे, जो मैदान पर अक्सर चश्मा लगाकर उतरते हैं.

मुनीबा अली

पाकिस्तान महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर खिलाड़ी भी मैदान पर चश्मा पहन कर उतरती है, जो साउथ अफ्रीका में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान खूब सुर्खियों में आई थी. इस दौरान उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 102 रन की शतकीय पारी खेलकर खूब सुर्खियां बटोरने का काम किया था.

जैक लीच

इंग्लैंड टीम के लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच एशेज 2019 सीरीज के दौरान चर्चा में आए थे. दरअसल ये खिलाड़ी भी मैदान पर चश्मा लगाकर उतरने के लिए पहचाने जाते हैं जिन्हें कई दफा बैटिंग करने के दौरान देखने में परेशानी भी होती है.

ALSO READ:Harmanpreet Kaur ने पार की बदतमीजी की सारी हदें, तीसरा वनडे हारने के बाद वायरल हो रहा है ये वीडियो