ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए टी20 विश्व कप खेलने गये विराट कोहली को अरेस्ट करने की उठी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला
ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए टी20 विश्व कप खेलने गये विराट कोहली को अरेस्ट करने की उठी मांग, जानिए क्या है पूरा मामला

ट्विटर पर इस समय अरेस्ट विराट कोहली ट्रेंड हो रहा है. इस हैशटैग से अभी तक हजारों में ट्वीट हो चुके हैं. विराट कोहली इस समय आस्ट्रेलिया मे हैं और 23 अक्टूबर को भारत-पाकिस्तान वाले मैच की तैयारी कर रहे हैं. फिर ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली ने ऐसा क्या कर दिया है कि अरेस्ट विराट का ट्रेंड ट्वीटर पर चलाया जा रहा है. आइए इस जानते हैं विस्तार से.

विराट के फैन ने रोहित के फैन को जान से मारा

भारत के तमिलनाडु में एक घटना हुई जिसे जान कर आप भी चौंक जायेंगे. हुआ कुछ ऐसा है कि पी विग्नेश नाम के व्यक्ति, जिसकी हत्या हुई वह मुंबई इंडियंस और रोहित शर्मा का बहुत बड़ा प्रशंसक था. दूसरा व्यक्ति जिसका नाम एस धर्मराज है, जिसने हत्या कि वह विराट कोहली और रायल्स चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रशंसक था. दोनों ने क्रिकेट को लेकर बहस हो रही थी कि अचानक एस धर्मराज ने बैट से मारकर पी विग्नेश की हत्या कर दी. इस घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई और ट्विटर मीडिया पर अरेस्ट विराट कोहली ट्रेंड होने लगा.

जो लोग विराट कोहली के अरेस्ट करने की बात कर रहे हैं उनका मानना यह है कि विराट कोहली फिल्ड पर हमेशा जरूरत से ज्यादा अग्रेसिव रहते हैं, गाली देते हैं इसलिए उनके फैंस भी उन्ही को देखकर मरने-मारने पर उतारू हो रहे हैं.

दूसरी तरफ विराट कोहली के फैंस यह कह रहे हैं कि यह अजीब बात है कि जो आदमी ऑस्ट्रेलिया में देश के लिए क्रिकेट खेल रहा है, उस पर भारत में किसी की हत्या के मामले में अरेस्ट करने की बात कही जा रही है.

समाज में हिंसा में हो रही बढोत्तरी

इस घटना को हम एक वक्त के लिए हंस कर भुला सकते हैं. पर यह घटना हमारे देश की सच्चाई बता रही है. एक समाज के रूप में हम बहुत ज्यादा घृणा करने वाला और हिंसा करने वाला समाज बना रहे हैं. धर्म के नाम पर, जाति के नाम पर और अब क्रिकेट के नाम पर इस देश में हत्याएँ हो रही हैं, जो कि एक समाज के रूप में शर्मनाक है.

ALSO READ:‘ना भारत ना ऑस्ट्रेलिया ना इंग्लैंड’, गौतम गंभीर इस टीम को मानते हैं टी20 विश्व कप में सबसे बड़ा खतरा

ALSO READ: टी20 विश्व कप 2022 में मोहम्मद शमी नहीं थे जसप्रीत बुमराह के सही विकल्प, ये 3 खिलाड़ी थे शमी से हर मामले में बेहतर

Published on October 16, 2022 10:49 am