JASPRIT BUMRAH AND MOHMMAD SHAMI

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) इंजर्ड होकर टीम से बाहर हैं। बीते शुक्रवार को बीसीसीआई की ओर से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) टीम का हिस्सा होंगे, घोषित किया गया था।

मोहम्मद शमी को बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना गया है। बीसीसीआई ने पिछले एक साल से टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट से बाहर मोहम्मद शमी को बुमराह के स्थान पर जगह दी है। जबकि 3 ऐसे खिलाड़ी थे, जोकि ज्यादा अच्छे विकल्प साबित होते।

1-मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj)

भारतीय क्रिकेट टीम में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के रिप्लेसमेंट के तौर तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को मौका मिलना चाहिए। आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में सिराज मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) से बेहतर साबित हो सकते थे।

हाल ही में मोहम्मद सिराज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया, सीरीज में उन्होंने 5 विकेट चटकाए हैं। मोहम्मद सिराज प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुना गया है। मोहम्मद सिराज 61 विकेट ले चुके हैं, लेकिन खिलाड़ी के नाम पर विचार नहीं किया गया।

Also Read : IND vs PAK: गौतम गंभीर ने निकाला तोड़, कहा अगर शाहीन शाह अफरीदी के खिलाफ अपनाएं ये रणनीति तो भारत के सामने गेंदबाजी करने से भी घबराएगा AFRIDI

2- शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) से खिलाड़ी जो सकते थे। हाल ही में संपन्न हुई साउथ अफ्रीका सीरीज में शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट चटकाए। जहां पर उनकी गेंदबाजी की इकोनॉमी भी करीब 4 से 7 रही। अब तक शार्दुल ठाकुर 95 विकेट ले चुके हैं। वहीं निचले क्रम में बेहतरीन बैटिंग की कर सकते हैं।

3-नटराजन (T Natrajan)

भारतीय क्रिकेट टीम में युवा गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) भी एक अच्छा विकल्प थे। मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) के स्थान पर वो टीम इंडिया के लिए अच्छे विकल्प साबित हो सकते थे।

घुटने की चोट के कारण ब्रेक पर जाने से खिलाड़ी के करियर का ग्राफ नीचे गया। लेकिन आईपीएल 2022 में खिलाड़ी ने 11 मैचों में 18 विकेट लिए हैं। टी नटराजन में टीम इंडिया के लिए 1 टेस्ट, 4 टी20 और 2 वनडे खेले हैं। जहां टी20 में 7 जबकि वनडे में 3 विकेट विकेट लिए हैं।

Also Read : India vs Western Australia: ऑस्ट्रेलिया में लगातार 2 मैचों में फेल हुए ऋषभ पंत, टी20 विश्व कप में अब शायद ही मिले मौका!