केकेआर के खिलाफ मैच से पहले चेन्नई सुपर किंग्स को मिला दीपक चाहर का विकल्प, ये घातक गेंदबाज लेगा उनकी जगह
DEEPAK CHAHAR IPL 2022

IPL 2022 का आगाज 26 मार्च यानी शनिवार से हो रहा है। लीग का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और पिछले फाइनलिस्ट कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा। चेन्नई की टीम ने चार बार लीग की ट्रॉफी जीती है। वहीं केकेआर दो बार की विजेता है।

अब इस सीजन चेन्नई फिर से खिताब जीतना चाहेगी और पांचवी बार चैंपियन बनने की कोशिश करेगी। लेकिन इससे पहले टीम के लिए खराब खबर आई जब दीपक चहर चोट के कारण आधे सीजन के लिए बाहर हो गए। अब चेन्नई पहले मैच में दीपक चहर के विकल्प में किसे खिलाएगी इस पर कयास लग रहे हैं। वह खिलाड़ी कौन हो सकता है, इसके तीन बड़े दावेदार हैं। 

एडम मिल्ने

एडम मिल्ने

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ एडम मिल्ने का बेस प्राइस इस IPL मेगा ऑक्शन में 1.5 करोड़ का था। चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हे उनके बेस प्राइस से 40 लाख अधिक देकर अपने स्क्वाड में शामिल कर लिया। एडम मिल्ने, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए एक अहम खिलाड़ी बनकर उभर सकते हैं। मिल्ने अपनी मौजूदगी से टीम के बॉलिंग यूनिट में गति प्रदान करेंगे।

एडम मिल्ने के अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर में इन्होने न्यूज़ीलैंड का प्रतिनिधित्व करते हुए कुल 31 टी20I मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 7.84 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 32 विकेट झटकाए हैं। उन्होंने IPL करियर में अब तक सिर्फ 9 मुकाबले खेले हैं, जिसमें इन्होंने 9.62 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 7 विकेट लिए हैं। 

क्रिस जॉर्डन

क्रिस जोर्डन

IPL मेगा ऑक्शन के दुसरे राउंड में चेन्नई सुपर किंग्स ने 3.6 करोड़ की मोटी रकम खर्च कर क्रिस जॉर्डन को अपने साथ जोड़ा था। जॉर्डन ने अभी तक IPL में 24 मुकाबलें ही खेले हैं। इन मुकाबलों में दायें हाथ के इस गेंदबाज ने 25 विकेट हासिल किए हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में जॉर्डन ने इंग्लैंड के लिए कई बड़े मैच जिताए हैं। 

ALSO READ: IPL 2022: KKR के खिलाफ पहले मैच के लिए इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी CSK, ये खिलाड़ी लेंगे रैना और ड्यू प्लेसिस की जगह

जॉर्डन को टी20 क्रिकेट का स्पेशलिस्ट गेंदबाज माना जाता है। डेथ ओवर में उन्होंने कई बार अपनी अंदर गेंदबाजी का नमूना दिखाया है। गेंदबाजी के अलावा जॉर्डन निचले क्रम में आकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए भी मशहूर है। आउटफील्ड में उनकी फील्डिंग भी टीम के लिए हमेशा फायदेमंद साबित होती है। 

तुषार देशपांडे

तुषार देशपांडे

IPL के 15वें सीजन की नीलामी में तुषार देशपांडे को चेन्नई फ्रेंचाइजी ने बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा। तुषार अब तक दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते नजर आए थे। तुषार ने आईपीएल में 5 मैच खेले, जिसमें 3 विकेट झटके हैं। तुषार ने 2016 में मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास का क्रिकेट खेलना शुरू किया था।

ALSO READ: IPL 2022:CSK के खिलाफ इन 11 खिलाड़ियों के साथ उतरेगी KKR, टीम में होंगे ये 3 बड़े बदलाव, इन 4 विदेशी खिलाड़ियों को मौका

Published on March 26, 2022 7:23 am