Placeholder canvas

ईशान किशन या केएस भरत कौन करेगा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में विकेटकीपिंग, देख लीजिए दोनों के आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया की ऐतिहासिक बॉर्डर-गावस्कर ट्राॅफी 9 फरवरी से शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। इस मैच के लिए भारतीय टीम ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इस सीरीज के शुरू होने के पहले भारतीय टीम के लिए एक सिरदर्द बना हुआ है कि भारतीय टीम पहले टेस्ट मैच में विकेटकीपर के तौर पर किस खिलाड़ी को मौका दे।

ईशान किशन कर सकते हैं टेस्ट डेब्यू

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चुनी गई पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में विकेटकीपर के तौर पर टीम में ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को चुना गया है। लेकिन अब ये सवाल उठ रहा है कि ईशान किशन ने टेस्ट टीम में तो जगह बना ली है, लेकिन क्या अब वें भारत की टेस्ट प्लेइंग इलेवन में जगह बना पाएंगे। तो यह बहुत मुश्किल लग रहा है।

ईशान किशन इस साल अच्छे फॉर्म में नहीं चवल रहे हैं। उन्होंने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। इसके रणजी ट्रॉफी में भी शतक लगाया था। लेकिन इसके बाद वें अपने बल्ले से रन नहीं बना पा रहे हैं। उन्होंने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में सिर्फ 24 रन बनाए थे। इसके अलावा कुछ दिनों पहले वनडे सीरीज में भी ईशान किशन कुछ खास कमाल नहीं कर सके। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि उन्हें टेस्ट में मौका मिलना बेहद ही मुश्किल है।

ALSO READ:ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गवास्कर ट्रॉफी से पहले भारतीय टीम के लिए आई बुरी खबर, इस दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

केएस भरत को मिल सकती है जगह

भारतीय टेस्ट टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर के एस भरत को शामिल किया गया है। उन्हें काफी लंबे समय से भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया जा रहा है। लेकिन उन्हें अब तक टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण का मौका नहीं मिल पाया है। लेकिन लगता है कि उनका अब यह इंतज़ार जल्द ही खत्म होने वाला है।

क्योंकि केएस भरत का फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड काफी अच्छा है। वें 40 के ज्यादा से औसत से 4 हजार से अधिक रना बना चुके हैं। इसके अलावा साल 2022 में कानपुर टेस्ट में के एस भरत रिद्धिमान साहा की जगह विकेटकीपिंग भी कर चुके हैं। यही कारण है कि भारतीय टीम अब उन्हें टेस्ट में मौका दे सकती है।

ALSO READ: “इंतजार करते-करते ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का करियर” टीम को रणजी ट्रॉफी जीताने के बाद भी नहीं मिला मौका