Placeholder canvas

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले लगाई दहाड़, कंगारू टीम के उड़े होश

by AMIT RAJPUT
IND vs BAN

अगले हफ्ते से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होगा। इस मैच की सीरीज़ का पहला मैच 9 फरवरी से नागपुर में खेला जाएगा। जिसके लिए दोनों टीमों ने तैयारियां भी शुरू कर दी है। इस सीरीज़ के लिए फिलहाल दोनों टीमें अलग अलग शहरों में अभ्यास कर रही है।

जहां ऑस्ट्रेलिया में बेंगलुरु में अभ्यास कर रही है, तो वहीं नागपुर में भारतीय टीम अभ्यास कर रही है। जहां भारत के एक धाकड़ खिलाड़ी ने अपनी तस्वीरें शेयर की है।

चेतेश्वर पुजारा ने लगाई ललकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज़ के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। जहां टीम में भारत के कई युवा और अनुभवी खिलाड़ियों को चुना गया है। जहां टीम में मध्यक्रम में बल्लेबाजी के लिए चेतेश्वर पुजारा को भी चुना गया है। जिन्होंने इस सीरीज़ के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी है। पुजारा ने अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ ललकारा लगा दी है। जिनमें वें विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि चेतेश्वर पुजारा इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने पिछले दिनों बांग्लादेश के खिलाफ बड़ा ही दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ चार पारियों में 200 से भी अधिक रन बनाए थे। इसमें उनका एक शतक भी शामिल था। वें सीरीज़ में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्हें इस प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला था।

ALSO READ: “इंतजार करते-करते ही खत्म हो जाएगा इस खिलाड़ी का करियर” टीम को रणजी ट्रॉफी जीताने के बाद भी नहीं मिला मौका

तोड़ सकते हैं राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड

पुजारा का रिकॉर्ड हमेशा से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा रहा है। वो इस रिकार्ड को बरकरार रखना चाहेंगे। पुजारा के पास इस सीरीज़ में कोच राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है। राहुल द्रविड़ ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 32 मैचों की 60 पारियों में 39.68 की औसत के साथ 2143 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 13 अर्धशतक लगाए हैं।

वहीं चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक 20 टेस्ट खेले हैं। इसमें उन्होंने 54.08 की औसत से 1893 रन बनाए हैं। ऐसे में उन्हें द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए सीरीज में 250 रन बनाने होंगे। ऐसा करने के साथ ही पुजारा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ देंगे।

ALSO READ: भारत में खेले जाने वाले हर तीसरे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनता है ये भारतीय खिलाड़ी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00