sanju samson

संजू सैमसन: भारतीय टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रही है। भारत ने हाल ही में घर में चार सीरीज़ अपने नाम की थी। इस सीरीज़ जीत में भारत के युवा खिलाड़ियों का बेहद अहम रोल रहा था। जहां कई युवा खिलाड़ियों ने टीम के लिए मैच जिताऊ प्रदर्शन किया था। इनमें शुभमन गिल, शिवम मावी, उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज जैसे खिलाड़ी शामिल थे। लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे खिलाड़ी भी थे। जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके। जिनकी अब जल्दी ही भारतीय टीम से छुट्टी हो सकती है।

ईशान किशन की हो सकती है छुट्टी

इन दिनों भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन बडे ही खराब दौर से गुजर रहे हैं। हाल ही में हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में उनका प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा। वें तीन टी20 मैचों में सिर्फ 24 रन बना सके हैं। और यह सिर्फ तीन टी20 मुकाबलों में ही नहीं इसके पहले भी वें बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वें पिछली 14 पारियों में सिर्फ 14.28 की स्ट्राइक रेट से ही रन बना रहे हैं।

हालांकि ईशान किशन ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ 161 गेंदों पर 210 रनों की पारी खेली थी। उस पारी के बाद उन्होंने रणजी ट्रॉफी में भी झारखंड की ओर से शतक लगाया था। लेकिन साल बदलने के बाद उनके फॉर्म ने भी रंग बदल दिया और वे रंग हो गई।

हाल ही में वें न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज़ में भी कुछ नहीं कर सके। वें तीन मैचों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके। यही कारण है कि उन्हें जल्द ही भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है।

ALSO READ:“मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक अपने धर्म के प्रति कट्टर हैं…”टिका न लगवाने पर योगी ने लगाई फटकार

संजू सैमसन को मिल सकती है जगह

ईशान किशन के खराब फॉर्म का फायदा संजू सैमसन को मिल सकता है। भारतीय टीम ईशान किशन की जगह संजू सैमसन को शामिल कर सकती है। वह संजू ने टी20 और एकदिवसीय मुकाबलों में भारत के लिए कई मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है। वें कई मैचों में भारत को जीत दिला चुके हैं। इसके अलावा आईपीएल में भी उनका रिकॉर्ड बेहद अच्छा है। जिसका लाभ भी उन्हें मिल सकता है।

संजू सैमसन ने अपना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबला श्रीलंका के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था। जहां वें चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वें टीम से बाहर हो गए थे।

उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 और एकदिवसीय सीरीज के लिए भी नहीं चुना गया था। लेकिन अब वें चोट से रिकवर हो चुके हैं और फिर से मैच खेलने के लिए तैयार हैं।

ALSO READ: भारत में खेले जाने वाले हर तीसरे सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज बनता है ये भारतीय खिलाड़ी